IPL की फ्रैंचाइजी पंजाब किंग्स की अंदरुनी कलह बढ़ी, मामला अदालत तक पहुंचा

Last Updated 17 Aug 2024 06:59:32 AM IST

इंडियन प्रीमियर लीग यानी IPL की फ्रैंचाइजी पंजाब किंग्स अब तक कुछ खास नहीं कर पायी है। ऐसे में जहाँ टीम मैनेजमेंट को टीम की बेहतरी के लिए कुछ ठोस कदम उठाना चाहिए,लेकिन अब वह दूसरे मामलों में ही उलझ गई है।


ऐसा माना जा रहा है कि पंजाब किंग्स में  सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। खबर है कि टीम हिस्सों में बंट चुकी है। मालिकों की आपसी मतभेद उभरकर सामने आ चुकी है। लड़ाई अदालत तक पहुंच गई है। खबरों की माने तो पंजाब किंग्स के चार मालिकों में से एक प्रीति जिंटा ने एक अन्य प्रमोटर के खिलाफ निरोधक आदेश की मांग की है। मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा के पास केपीएच ड्रीम क्रिकेट प्राइवेट लिमिटेड के माध्यम से पंजाब किंग्स फ्रैंचाइजी में 23 प्रतिशत हिस्सेदारी है। चंडीगढ़ उच्च न्यायालय में दायर अपील के मुताबिक वह सह-मालिक मोहित बर्मन को टीम में अपने शेयरों का एक हिस्सा किसी अन्य पार्टी को बेचने से रोकना चाहती है।

संयोग से, केपीएच ड्रीम क्रिकेट प्राइवेट लिमिटेड में 48 प्रतिशत के साथ मोहित बर्मन की सबसे बड़ी हिस्सेदारी है। नेस वाडिया प्रमोटर समूह में तीसरे मालिक हैं, जिनके पास 23 प्रतिशत शेयर्स हैं, जबकि बचे शेयर्स चौथे मालिक करण पॉल के पास हैं। हालांकि इस मामले में।किसी भी की तरफ से कोई बयान नहीं आया है। लेकिन मामले की सुनवाई 20 अगस्त को होगी।
हालांकि डाबर कंपनी से जुड़े 56 वर्षीय मोहित बर्मन ने किसी मीडिया पर्सन से बात करते हुए कहा है कि उनको अपने शेयर बेचने की कोई योजना नहीं है। लेकिन इसके उलट कुछ रिपोर्टों से पता चला है कि बर्मन अपनी 11.5 प्रतिशत हिस्सेदारी किसी अज्ञात पार्टी को बेचने का इरादा रखते हैं। बर्मन बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में से एक हैं। उन्होंने मध्यस्थता और सुलह अधिनियम-1996 की धारा 9 के तहत अंतरिम उपायों और निर्देश की मांग करते हुए याचिका दायर की है।

पंजाब किंग्स आईपीएल की मूल आठ टीमों में से एक रही है। आईपीएल के 17 साल के इतिहास में पंजाब किंग्स का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। टीम सिर्फ एक बार फाइनल में पहुंच पाई, जब कोलकाता नाइटराइडर्स ने हराकर खिताब जीता था। इसके अलावा सिर्फ एक बार प्लेऑफ तक का सफर तय किया। टीम ट्रेवल बेलिस की जगह एक भारतीय कोच की तलाश कर रही है।

 

 

समय लाइव डेस्क
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment