पेरिस ओलंपिक में पाकिस्तान के गोल्ड मेडलिस्ट अरशद नदीम को तोहफे में मिलेगी एक भैंस

Last Updated 12 Aug 2024 11:07:16 AM IST

पेरिस ओलंपिक में जैवलिन थ्रो के फाइनल में 92.97 मीटर के थ्रो में गोल्ड मेडल जीतने वाले पाकिस्तान के अरशद नदीम को उनके ससुर ने भेंस तोहफे में देने की घोषणा की है।


पाकिस्तान के गोल्ड मेडलिस्ट अरशद नदीम को तोहफे में मिलेगी एक भैंस

यह घोषणा किसी ओर ने नहीं बल्कि नदीम के ससुर ने की है।

नदीम के ससुर मुहम्मद नवाज ने वहां की लोकल मीडिया से बात करते हुए इस बात का खुलासा किया और कहा कि वे गोल्ड मेडलिस्ट दामाद अरशद को खास तोहफे में भेंस देंगे।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि नीरज चोपड़ा के गांव में भी भैंस को तोहफे में दिया जाना बहुत मूल्यवान और सम्मानजनक माना जाता है। और यह परंपरा भारत में ही नहीं पाकिस्तान में भी कई गांवों में है। भेंस देना सम्मान की बात माना जाता रहा है।

साथ ही बता दें कि पाकिस्तान के इस स्टार भाला फेंक खिलाड़ी और पेरिस ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले अरशद नदीम का अपने घर खानेवाल जिले के मियां चन्नू गांव में उनका जोरदार स्वागत किया था।

मेडल जीतने के बाद अरशद नदीम ने कहा था कि, "यह मेडल केवल मेरी नहीं, बल्कि पूरे पाकिस्तान की जीत है। उन्होंने कहा कि वह अपने देश और अपने लोगों के लिए और भी बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रयासरत रहेंगे।"

इस हरफनमौला खिलाड़ी अरशद नदीम ने पेरिस ओलंपिक पुरुष भाला फेंक प्रतियोगिता में 92.97 मीटर के ओलंपिक रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक अपने नाम किया है।
बता दें कि इससे पहले, नदीम ने टोक्यो ओलंपिक के फाइनल में भी जगह बनाई थी। इसके अलावा नदीम मौजूदा राष्ट्रमंडल चैंपियन भी हैं।

सुरेन्द्र देशवाल
खानेवाल (पाकिस्तान)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment