ओलंपिक में गोल्ड और सिल्वर जीतने वाले अरशद नदीम और नीरज चोपड़ा की मां ने भी जीता दिल

Last Updated 09 Aug 2024 04:45:27 PM IST

पेरिस ओलंपिक के स्वर्ण और रजत पदक विजेता अरशद नदीम और नीरज चोपड़ा की तो तारीफ हो ही रही है, उनकी खूबसूरत अदाओं के लिए उनकी मां सरोज देवी और रजिया परवीन की भी तारीफ हो रही है।


ओलंपिक में सिल्वर और गोल्ड जीतने वाले नीरज चोपड़ा और अरशद नदीम की मां

2024 ओलंपिक में, पाकिस्तानी एथलीट अरशद नदीम ने रिकॉर्ड थ्रो के साथ स्वर्ण पदक जीता, जबकि गत चैंपियन नीरज चोपड़ा ने रजत पदक जीता। इस बीच, नीरज चोपड़ा की मां सरोज देवी और अरशद नदीम की मां रजिया परवीन ने अपने बयानों से दिल जीत लिया है। सरोज देवी ने भी अरशद को अपना बेटा बताया, वहीं रजिया परवीन ने कहा कि वह भी नीरज चोपड़ा के लिए दुआ करती हैं।

बता दें कि पाकिस्तान के अरशद नदीम ने रिकॉर्ड 92.97 मीटर थ्रो करके पहला स्थान हासिल किया, जबकि भारत के नीरज चोपड़ा ने 89.45 मीटर थ्रो करके दूसरा स्थान हासिल किया। ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स 88.54 मीटर के थ्रो के साथ तीसरे स्थान पर रहे।
इस मौके पर एथलीट नीरज चोपड़ा के परिवार ने मीडिया से बातचीत में टिप्पणी की। नीरज चोपड़ा की मां सरोज देवी अपने बेटे के सिल्वर मेडल से बेहद खुश हैं।

नीरज चोपड़ा की मां ने भी अरशद नदीम को 'अपना बेटा' बताया है, उन्होंने कहा, "हम बेहद खुश हैं, हमारे लिए रजत पदक भी सोने के समान है।" स्वर्ण पदक विजेता मेरे बेटे जैसा है, कड़ी मेहनत करता है। वह घायल हो गया था, लेकिन हम बच्चे के प्रदर्शन से खुश हैं। मैं अपने बच्चे की पसंदीदा डिश बनाऊंगी।

जहां नीरज के पिता ने कहा कि उन्हें अपने बेटे के प्रदर्शन पर गर्व है, वहीं नीरज के पिता ने माना कि आज पाकिस्तान का दिन था, जबकि पिता ने हार का कारण नीरज की चोट को बताया। उन्होंने कहा, "हर किसी का एक दिन होता है, आज पाकिस्तान का दिन था" लेकिन हमारे बेटे ने सिल्वर मेडल जीता है, ये हमारे लिए गर्व की बात है।

अरशद नदीम की मां रजिया परवीन कहती हैं, "मैं बहुत प्रार्थना करती थी और मेरा दिल चाहता था कि मेरा बेटा पदक जीते और पाकिस्तान का नाम रोशन करे, इसलिए मैने अपने बेटे के लिए नफ़ल अदा किए।" उनकी मां ने बताया कि उन्होंने आज सुबह अरशद से फोन पर कहा कि अरशद मैं तुमसे बहुत खुश हूं, तुमने आज मेरा दिल बड़ा कर दिया है।

अरशद नदीम की मां ने नीरज चोपड़ा के बारे में बात करते हुए कहा, 'वह (नीरज चोपड़ा) भी मेरे बेटे की तरह हैं। वह नदीम का दोस्त और भाई भी है। जीतना और हारना भाग्य की बात है। अल्लाह उन्हें कामयाब बनाए और भगवान उन्हें मेडल भी जिताने में मदद करें।'

मांओं की ये टिप्पणियां इन दिनों भारत और पाकिस्तान के हर समझदार व्यक्ति को पसंद आ रही हैं. एक व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर लिखा, "अगर दुनिया मांओं द्वारा चलाई जाएगी, तो कोई नफरत नहीं होगी, कोई युद्ध नहीं होगा।"

समयलाइव डेस्क
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment