Vinesh Phogat Case: विनेश फोगाट के मामले में आज होगी सुनवाई, भारतीय ओलंपिक संघ की तरफ से मशहूर वकील हरीश साल्वे रखेंगे पक्ष

Last Updated 09 Aug 2024 12:22:22 PM IST

Vinesh Phogat: भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट के मामले पर आज सुनवाई होगी। भारत के मशहूर वकील हरीश साल्वे विनेश फोगाट का केस लड़ेंगे।


भारतीय महिला रेसलर विनेश फोगाट को पेरिस ओलंपिक 2024 में 50 किलोग्राम फीस्टाइल गोल्ड मैडल मैच से ठीक पहले तय कैटेगरी से मात्र 100 ग्राम वजन ज्यादा होने की वजह से उन्हें अयोग्य करार दिया गया था। इस मामले ने खूब तूल पकड़ा था।

जहां इस फैसले का भारतीय ओलंपिक संघ ने कड़ा विरोध दर्ज कराया वहीं रेसलर विनेश भी काफी निराश और दुखी हुई। इस मामले को लेकर रेसलर विनेश फोगाट ने आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्र्स (CSA) में अपील की। जिस पर अब सीएसए ने उनकी अपील को स्वीकार कर ली है। और आज (09 अगस्त, शुक्रवार) कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स में इस मामले की सुनवाई होनी है।

बता दें कि अब भारत की तरफ से देश के टॉप वकील हरीश साल्वे इस केस को लड़ेंगे। विनेश को सीएसए में न्याय दिलाने के लिए पूर्व सॉलिसिटर जनरल हरीश साल्वे भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) की तरफ से पेश होंगे और पक्ष रखेंगे। यह सुनवाई भारतीय समय के अनुसार 1.30 बजे होगी।

वहीं CAS आज इस मामले की सुनवाई करेगा लेकिन इस मामले को लेकर अगर जज को लगता है कि अभी और सुनवाई की जरूरत है तो वह आगे की सुनवाई के लिए अगली तारीख भी दे सकता है।

विनेश की ये मांग है कि उन्हें कम से कम सिल्वर मेडल दिया जाए क्योंकि उन्होंने अपना पिछला मैच उचित वजन के साथ जीता था।

अब इस बात की उम्मीद की जा रही है कि भारत की बेटी विनेश फोगाट को न्याय मिलेगा। इसके साथ अगर फैसला पक्ष में आता है तो पेरिस ओलंपिक में विनेश को सिल्वर और देश की झोली में एक और पदक मिल सकता है।

समय लाइव डेस्क
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment