Paris Olympics 2024 : बोपन्ना और बालाजी की हार के साथ ही भारत का टेनिस में मेडल का सफर खत्म

Last Updated 29 Jul 2024 12:55:56 PM IST

भारत को पेरिस ओलंपिक के टेनिस इवेंट में निराशा हाथ लगी है। इस इवेंट में एक दिन के अंदर भारत की उम्मीदें खत्म हो गईं और भारतीय टेनिस खिलाड़ियों को हार का सामना करना पड़ा।


रोहन बोपन्ना और एन बालाजी की भारतीय जोड़ी पेरिस ओलंपिक 2024 के अपने पहले मुकाबले में फ्रांसीसी जोड़ी गेल मोनफिल्स और एडौर्ड रोजर-वेसलिन से हार गई। भारतीय जोड़ी को पहले दौर के मैच में 5-7, 2-6 से हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले सुमित नागर को भी अपने मुकाबले में हार झेलनी पड़ी, जिससे पेरिस ओलंपिक में टेनिस में भारत की भागीदारी भी समाप्त हो गई।

बालाजी और बोपन्ना की जोड़ी ने मैच के पहले सेट में अच्छी शुरुआत नहीं की। उन्होंने शुरुआती ब्रेक गंवा दिया और परिणामस्वरूप 2-4 से पिछड़ गए। हालांकि, भारतीय जोड़ी ने विरोधी की सर्विस तोड़कर वापसी की। ऐसा लग रहा था कि सेट टाई-ब्रेक में जाएगा लेकिन फ्रांसीसी खिलाड़ियों ने सेट में दूसरी बार भारतीय जोड़ी की सर्विस तोड़ी और 42 मिनट में सेट जीत लिया।

इससे पहले सुमित नागल पहले कोर्ट में कोरेंटिन के खिलाफ उतरे थे, कड़ी टक्कर देने के बावजूद नागल तीन सेटों के रोमांचक मुकाबले में हार गए। कोरेंटिन ने दो घंटे 28 मिनट तक चले मैच में 6-2, 2-6, 7-5 से जीत हासिल की।​​

पेरिस ओलंपिक में भारत का टेनिस अभियान सिर्फ एक दिन तक चला, क्योंकि सुमित नागल और रोहन बोपन्ना-एन श्रीराम बालाजी की मेंस डबल्स की जोड़ी रविवार को यहां फ्रांसीसी खिलाड़ियों के खिलाफ अपने-अपने शुरुआती मैच हारकर बाहर हो गई।
 

 

_SHOW_MID_AD__

आईएएनएस
पेरिस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment