Paris Olympics 2024: टूर डी फ़्रांस विजेता पोगाकर पेरिस ओलंपिक से हटे

Last Updated 23 Jul 2024 01:00:44 PM IST

टूर डी फ्रांस विजेता ताडेज पोगाकर पेरिस ओलंपिक में प्रतिस्पर्धा नहीं करेंगे क्योंकि स्लोवेनियाई राइडर ने थकान के कारण स्वर्ण पदक जीतने का मौका छोड़ दिया है और वह ओलंपिक से हट गए हैं।


टूर डी फ़्रांस विजेता पोगाकर पेरिस ओलंपिक से हटे

शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, स्लोवेनियाई एजेंसी एसटीए ने सोमवार को इस खबर की पुष्टि की, जब पोगाकर ने एक दिन पहले ही दूसरे स्थान पर रहे डेनमार्क के जोनास विंगगार्ड पर छह मिनट से अधिक की बढ़त के साथ अपना तीसरा टूर जीता।

पोगाकर ने रेस में दबदबा बनाते हुए छह चरणों में जीत हासिल की, मई में गिरो ​​​​डी इटालिया जीतने के बाद उनकी जीत और अधिक प्रभावशाली हो गई।

उनकी जीत का तरीका और पोगाकर ने शुरुआती सीज़न की एक दिवसीय दौड़ , जो 273 किमी ओलंपिक रोड साइक्लिंग रेस के समान है, में जो फॉर्म दिखाया है । इसका मतलब है कि 2020 टोक्यो ओलंपिक का कांस्य पदक विजेता ओलंपिक स्वर्ण जोड़ने के लिए पसंदीदा था।

हालांकि, उनके एजेंट एलेक्स कैरेरा ने बताया कि 25 वर्षीय खिलाड़ी को पिछले तीन महीनों की थकान के कारण पेरिस खेलों से हटने का फैसला लेना पड़ा।

पोगाकर और विंगेगार्ड दोनों पेरिस में प्रतिस्पर्धा नहीं कर रहे हैं, रेम्को इवनपोएल की बेल्जियम जोड़ी, जो टूर डी फ्रांस में तीसरे स्थान पर रही, और वाउट वैन एर्ट पेरिस में नए पसंदीदा होंगे, इवनपोएल रोड रेस और साथ ही 32 किलोमीटर के टाइम ट्रायल में स्वर्ण के लिए चुनौती दे रहे हैं।

आईएएनएस
पेरिस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment