Copa America 2024: कोपा अमेरिका खिताब जीतने के बाद आर्थिक संकट से जूझ रहे अर्जेंटीना में जश्न

Last Updated 16 Jul 2024 07:44:59 AM IST

आर्थिक संकट से जूझ रहे अर्जेंटीना के फुटबॉल प्रेमी पिछले 24 दिन में अपना हर दुख दर्द भूल गए और लियोनेल मेसी की अगुआई वाली टीम को कोपा अमेरिका खिताब जीतते देखकर कुछ पल के लिए ही सही, उन्हें जश्न मनाने का मौका मिला।


कोपा अमेरिका खिताब जीतने के बाद आर्थिक संकट से जूझ रहे अर्जेंटीना में जश्न

18 दिसम्बर 2022 को अर्जेंटीना के विश्व कप जीतने के जश्न के साक्षी रहे डिएगो सासेरेस ने कहा, ‘शानदार। यह जीत भी खूबसूरत है।’

अर्जेंटीना यूं तो बरसों से आर्थिक संकट से जूझता आया है लेकिन आज सालाना मुद्रास्फीति की दर 270 प्रतिशत रही और देश की साढे चार करोड़ आबादी में से 60 प्रतिशत गरीबी में जी रहे हैं।

अर्जेंटीना के लोग सरकार विरोधी प्रदर्शन, मजदूरों की हड़ताल, डॉलर के मुकाबले पेसो (अर्जेंटीना की मुद्रा) के लगातार गिरने से पहले ही परेशान हैं, लेकिन इस जीत ने कुछ समय के लिए ही सही उनके चेहरों पर मुस्कान ला दी।

पिछली बार सासेरेस ने जब टीम की जीत का जश्न मनाया था, जब वह रेस्त्रां में रसोइये का काम करता था और उसके पा किराये का घर था लेकिन अब वह बेरोजगार है और सड़कों पर बसर करता है।

उसने कहा, ‘अब सब कुछ भयावह है। महंगाई इतनी बढ गई है।’ इन हालात में इस जीत के मायने उनके लिये और बढ गए हैं । छह बच्चों की मां एरिका माया बेघर है लेकिन जीत से खुश है।’

एपी
ब्यूनस आयर्स


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment