Euro 2024: डेमिरल के दो गोल से तुर्की ने ऑस्ट्रिया को 2-1 से हराया

Last Updated 04 Jul 2024 08:43:53 AM IST

Euro 2024: पहले ही मिनट में गोल और फिर अंतिम लम्हों में शानदार बचाव करते हुए तुर्की ने ऑस्ट्रिया को प्री क्वार्टर फाइनल में 2-1 से हराकर यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप (यूरो 2024) के अंतिम आठ में जगह बनाई।


मेरिह डेमिरल ने तुर्की की ओर से दोनों गोल दागे जिसमें सिर्फ 57 सेकेंड में किया गोल भी शामिल है। गोलकीपर मर्ट गुनोक ने इसके बाद इंजरी टाइम में शानदार बचाव करते हुए तुर्की की जीत सुनिश्चित की।

गुनोक ने दूसरे हाफ के इंजरी टाइम के चौथे मिनट में क्रिस्टोफ बोमगार्टनर के हैडर से लगाए शॉट को दाईं ओर गोता लगाते हुए नाकाम किया। ऑस्ट्रिया की ओर से मैच का एकमात्र गोल दूसरे हाफ में माइकल ग्रेगोरिश ने किया।

ऑस्ट्रिया ने गोल करने के 21 मूव बनाए लेकिन तुर्की सिर्फ छह मूव बनाने के बावजूद जीत दर्ज करने में सफल रहा। तुर्की की टीम अब शनिवार को क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड से भिड़ेगी।

Euro 2024: नीदरलैंड ने रोमानिया को 3-0 से हराया

नीदरलैंड ने यूरो 2024 के प्री क्वार्टर फाइनल में टूर्नामेंट का अपना अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए रोमानिया को 3-0 से हराकर 16 वर्षों में पहली बार टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

कोडी गाकपो ने 20वें मिनट में नीदरलैंड को बढ़त दिलाई जिसके बाद स्थानापन्न खिलाड़ी डोनयेल मालेन ने दो गोल और दागकर नीदरलैंड को 2008 के बाद पहली बार टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचा दिया।

नीदरलैंड ने शुरुआत में गोल करने के कुछ मौके गंवाए जबकि कप्तान वर्जिल वान डिक का शॉट भी गोल पोस्ट से टकरा गया। टीम ने हालांकि इसके बाद वापसी करते हुए जीत दर्ज की।

एपी
लेपजिंग, जर्मनी, म्यूनिख


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment