Euro 2024: तुर्की ने ऑस्ट्रिया को हराकर क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

Last Updated 03 Jul 2024 12:22:38 PM IST

मेरिह डेमिरल के दो गोल की बदौलत तुर्की ने मंगलवार देर रात लीपजिग के रेड बुल एरिना में यूरो 2024 के 16वें राउंड के मैच में ऑस्ट्रिया को 2-1 से हरा दिया।


तुर्की ने ऑस्ट्रिया को हराकर क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

तुर्की ने मुकाबले की शानदार शुरुआत की और यूरो टूर्नामेंट के नॉकआउट चरणों में सबसे तेज गोल करने का रिकॉर्ड भी बनाया।

ऑस्ट्रिया कॉर्नर के बाद गेंद को क्लियर नहीं कर सका, जिससे डेमिरल ने मैच के 57 सेकंड बाद ही पहला गोल कर दिया।

ऑस्ट्रिया ने भी पलटवार किया, लेकिन क्रिस्टोफ़ बॉमगार्टनर ने बराबरी हासिल करने के दो मौके गंवा दिए। ऑस्ट्रियाई टीम तुर्की के खिलाफ अधिक मौके बनाने के लिए संघर्ष करती रही और ब्रेक तक गोलरहित रही।

इस बीच, विन्सेन्ज़ो मोंटेला की टीम खतरनाक बनी रही, डेमिरल ने एक और गोल किया। जिससे तुर्की 2-0 से आगे हो गई।

जवाब में, ऑस्ट्रिया ने गति पकड़ी और तुर्की के डिफेंस को कड़ी टक्कर दी। हालांकि, मार्को अरनॉटोविक गोलकीपर मर्ट गुनोक को नहीं हरा पाए।

ऑस्ट्रिया ने बराबरी की तलाश में हर खिलाड़ी को आगे बढ़ाया, जबकि तुर्की ने अपने सभी खिलाड़ियों को गेंद के पीछे रखा, ताकि जवाबी हमले के अवसरों की प्रतीक्षा की जा सके।

बारिस यिलमाज के पास इन जवाबी हमलों को खत्म करने का सुनहरा मौका था, लेकिन बॉक्स के अंदर से गोलकीपर पैट्रिक पेंट्ज़ को चकमा देने के लिए वे लक्ष्य से चूक गए।

इस परिणाम के साथ, तुर्की 2008 के बाद पहली बार क्वार्टर फाइनल में पहुंच गया, जहां शनिवार को बर्लिन के ओलंपिया स्टेडियम में उसका सामना नीदरलैंड से होगा।

ऑस्ट्रिया के कोच रैंगनिक ने कहा, "हमें भाग्य का साथ नहीं मिला और मेरा मानना ​​है कि अगर मैच अतिरिक्त समय तक चला होता, तो हम जीत जाते। हमारे पास बराबरी का गोल करने का समय था। हमने अपने मौकों का भरपूर फायदा नहीं उठाया।"

आईएएनएस
लीपजिग


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment