FIH Junior Men's Hockey World Cup 2023 : भारत ने कोरिया को 4-2 से हराया, अरिजीत की हैट्रिक

Last Updated 06 Dec 2023 09:19:43 AM IST

अरिजीत सिंह हुंदल की हैट्रिक की मदद से भारत ने मंगलवार को दक्षिण कोरिया को 4-2 से हराकर एफआईएच जूनियर पुरुष हॉकी विश्व कप (Junior Hockey World Cup 20230 में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की।


कोरिया के खिलाफ गोल जमाने पर खुशी मनाते भारतीय खिलाड़ी (नीली शर्ट)।

अरिजीत ने 11वें, 16वें और 41वें मिनट में गोल किए। भारत की तरफ से एक अन्य गोल अमनदीप ने 30वें मिनट में किया। दक्षिण कोरिया की तरफ से दोह्युन लिम (38वें) और ¨मकवोन किम (45वें) ने गोल किए।

भुवनेश्वर में 2021 में खेले गए विश्व कप में कांस्य पदक के मैच में फ्रांस से हारने वाले भारत ने कोरिया पर शुरू से ही दबाव बनाए रखा।

अरिजीत ने पहले क्वार्टर में ही पेनल्टी कार्नर को गोल में बदलकर भारत को शुरुआती बढ़त दिलाई। भारत ने इसके बाद भी दबदबा बनाए रखा। अरिजीत और अमनदीप ने दूसरे क्वार्टर में मैदानी गोल किए, जिससे भारत मध्यांतर तक 3-0 से आगे था।

दक्षिण कोरिया ने तीसरे क्वार्टर में लिम के गोल से वापसी करने की कोशिश की लेकिन भारत की तरफ से अरिजीत ने तुरंत ही चौथा गोल करके अपनी हैट्रिक भी पूरी की।

भारत 4-1 की बढ़त हासिल करने के बाद थोड़ा ढ़ीला पड़ गया जिसका फायदा उठाकर किम ने गोल दाग दिया। दक्षिण कोरिया हालांकि इससे हार का अंतर ही कम कर पाया।

भारत पूल सी में अपना अगला मैच स्पेन के खिलाफ खेलेगा। इस ग्रुप की चौथी टीम कनाडा है। भारत ने इससे पहले 2001 और 2016 में खिताब जीता था जबकि 1997 में वह उपविजेता रहा था।

भाषा
क्वालालंपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment