FIFA World Cup 2026 Qualifiers: भारत ने वर्ल्ड कप क्वालीफायर में कुवैत को 1-0 से हराया

Last Updated 17 Nov 2023 04:12:58 PM IST

भारत ने गुरुवार को 2026 फीफा वर्ल्ड कप के दूसरे दौर के क्वालीफायर मैच में कुवैत को 1-0 से पराजित किया।


मनवीर सिंह के अंतिम क्षणों में किये गये गोल की मदद से भारत ने गुरुवार को यहां 2026 फीफा विश्व कप के दूसरे दौर के क्वालीफायर मैच में कुवैत को 1-0 से पराजित किया।

मनवीर ने खेल के 75वें मिनट में लालियानजुआला चांग्ते के क्रॉस पर यह महत्वपूर्ण गोल किया जो आखिर में निर्णायक साबित हुआ। कुवैत को मैच के आखिरी क्षणों में 10 खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा क्योंकि दूसरे हाफ के इंजरी टाइम में फैसल अलहरबी को दूसरा पीला कार्ड मिलने के कारण बाहर जाना पड़ा था।

भारत का अगला मैच एशियाई चैंपियन कतर के खिलाफ


भारत अपना अगला मैच 21 नवंबर को भुवनेश्वर में एशियाई चैंपियन कतर के खिलाफ खेलेगा। भारत को कतर, कुवैत और अफगानिस्तान के साथ ग्रुप ए में रखा गया है। ग्रुप से शीर्ष पर रहने वाली दो टीम फीफा विश्व कप क्वालीफायर के तीसरे दौर में जगह बनाएंगी।
इस बीच एशियाई क्षेत्र के विश्व कप क्वालीफाइंग मैच में दक्षिण कोरिया ने सिंगापुर को 5-0 से करारी शिकस्त दी जबकि फिलीस्तीन ने लेबनान से गोल रहित ड्रा खेला।

अन्य मैचों में जापान ने म्यांमार को 5-0 से, चीन ने थाईलैंड को 2-1 से, ईरान ने हांगकांग को 4-0 से, कतर ने अफगानिस्तान को 8-1 से, सऊदी अरब ने पाकिस्तान को 4-0 से और संयुक्त अरब अमीरात ने नेपाल को 4-0 से हराया।
 

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment