अंतर्राष्ट्रीय एथलीट फोरम का लुजान में समापन

Last Updated 03 Oct 2023 01:19:09 PM IST

अंतर्राष्ट्रीय एथलीट फोरम 2023, दो दिवसीय बैठक के बाद संपन्न हुआ। जिसमें 400 से अधिक प्रतिनिधियों ने उन विषयों पर चर्चा की जो खेल के भविष्य को आकार देंगे।


आईओसी के अध्यक्ष थॉमस बाख

अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी), अंतर्राष्ट्रीय महासंघों (आईएफ) और विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) के एथलीट आयोग के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

आईओसी के अध्यक्ष थॉमस बाख ने सोमवार को फोरम के समापन पर प्रतिनिधियों के साथ करीब दो घंटे की बैठक आयोजित की। जिसमें ओलंपिक गेम्स पेरिस 2024, सुरक्षित खेल, एथलीटों के मानसिक स्वास्थ्य और कई विषयों पर विचारों और समाधानों पर चर्चा हुई।

थॉमस ने कहा, "(ओलंपिक गेम्स पेरिस 2024) हमारे ओलंपिक एजेंडे के सुधारों के अनुरूप योजनाबद्ध और वितरित किए जाने वाले पहले ओलंपिक और पैरालंपिक खेल होंगे। ओलंपिक खेल पेरिस 2024 भी लैंगिक समानता वाला पहला ओलंपिक खेल होगा। आईओसी ने महिला और पुरुष एथलीटों को बिल्कुल समान संख्या में कोटा स्थान आवंटित किए हैं।"

स्पैनिश बास्केटबॉल खिलाड़ी पाउ गैसोल, अमेरिकी धावक एलिसन फेलिक्स और अमेरिकी अल्पाइन स्कीयर लिंडसे वॉन जैसे उल्लेखनीय ओलंपियनों ने भी खेलों में अपने अनुभव साझा किए और आधुनिक खेल पर अपने दृष्टिकोण पेश किए।

आईएएनएस
लुजान


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment