बाबर आज़म और शाहीन अफ़रीदी को पाकिस्तान की टेस्ट टीम से बाहर किया गया

Last Updated 13 Oct 2024 06:42:17 PM IST

इंग्लैंड के ख़िलाफ़ होने वाले दूसरे और तीसरे टेस्ट के लिए पाकिस्तान की टीम में बाबर आज़म, शाहीन शाह अफ़रीदी और नसीम शाह को जगह नहीं मिली है। पीसीबी के एक बयान में कहा गया है कि "मुख्य खिलाड़ियों के मौजूदा फ़ॉर्म और फ़िटनेस को ध्यान में रखते हुए" इन तीन खिलाड़ियों को टीम से बाहर किया गया है।


पाकिस्तान के तीन सबसे बड़े खिलाड़ियों को टीम से बाहर करने का फै़सला निश्चित रूप से काफ़ी चौंकाने वाला है। पहले टेस्ट में पाकिस्तान की शर्मनाक हार के बाद कप्तान शान मसूद ने गेंदबाज़ों के प्रदर्शन की आलोचना की थी। इसी कारण से टीम में कई बदलावों की उम्मीद थी। इसके अलावा मसूद और मुख्य कोच जेसन गिलेस्पी ने खिलाड़ियों से निरंतरता की मांग की थी और खिलाड़ियों को समर्थन देने की बात कही थी। हालांकि शुक्रवार को घोषित हुई नई चयन समिति ने इसके विपरीत कदम उठाया है।

नई चयन समिति में नियुक्त किए गए आक़िब जावेद ने इन खिलाड़ियों के चयन न होने का कारण उनके फ़ॉर्म में गिरावट को बताया। उन्होंने कहा, "हमें विश्वास है कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से यह ब्रेक इन खिलाड़ियों को अपनी फ़िटनेस, आत्मविश्वास और मानसिक स्थिरता वापस पाने में मदद करेगा, जिससे वे भविष्य की चुनौतियों के लिए बेहतर स्थिति में लौटेंगे। वे अभी भी हमारे सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से हैं और पाकिस्तान क्रिकेट में योगदान देने के लिए तैयार हैं। हम इस अवधि के दौरान उन्हें पूरी तरह से समर्थन देने के लिए प्रतिबद्ध हैं ताकि वे और भी मज़बूत होकर वापसी कर सकें।"

पाकिस्तान ने अनकैप्ड खिलाड़ी कमरान गुलाम, हसीबुल्लाह और स्पिनर मेहरान मुमताज़ को टीम में शामिल किया है। साथ ही अनुभवी स्पिनर साजिद ख़ान और नोमान अली को भी टीम में जगह दी है। सीज़न की शुरुआत में तेज़ गेंदबाज़ों के अनुकूल परिस्थितियों को प्राथमिकता देने के बाद, ऐसा लगता है कि पीसीबी ने अपना मन बदल लिया है। मुल्तान में होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए वही पिच इस्तेमाल की जाएगी और पाकिस्तान ने टीम में एक अतिरिक्त स्पिनर शामिल करने का फै़सला किया है।

दूसरा टेस्ट 15 अक्तूबर को मुल्तान में शुरू होगा, जबकि तीसरा टेस्ट 24 अक्तूबर को रावलपिंडी में खेला जाएगा।

टीम: शान मसूद (कप्तान), सऊद शकील (उप-कप्तान), आमिर जमाल, अब्दुल्ला शफ़ीक़, हसीबुल्लाह (विकेटकीपर), कमरान गुलाम, मेहरान मुमताज़, मीर हमज़ा, मोहम्मद अली, मोहम्मद हुरैरा, मोहम्मद रिज़वान (विकेटकीपर), नोमान अली, सईम अयूब, साजिद ख़ान, सलमान अली आग़ा और ज़ाहिद महमूद।

आईएएनएस
मुल्तान


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment