अब यूपी में भी होगी नेशनल ताइक्वांडो चैंपियनशिप

Last Updated 28 Sep 2023 09:59:34 AM IST

खेलो इंडिया और मोटो जीपी भारत जैसी प्रतियोगताओं के आयोजन के बाद अब उत्तरप्रदेश में दूसरे नेशनल ताइक्वांडो चैंपियनशिप का आयोजन भी यहां होने जा रहा है।


मोटो जीपी भारत के बाद अब यूपी में नेशनल ताइक्वांडो चैंपियनशिप

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताओं का केंद्र बनता जा रहा है।

उत्तरप्रदेश के नोएडा में इंडोर स्टेडियम में 5 से 8 अक्टूबर के बीच इस प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।

सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के एथलीट्स के साथ इस प्रतियोगिता में भारतीय सेना की टीम भी हिस्सा शामिल होगी। इस चैंपियनशिप में महिला और पुरुष वर्ग के खिलाड़ियों को मिलाकर कुल 5,000 एथलीट्स भाग लेंगे, जो 8 वर्ष से 50 वर्ष की आयु वर्ग के होंगे।

उम्मीद की जा रही है कि इस आयोजन में 7500 से ज्यादा आगंतुक आ सकते हैं, इस प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ी भी शामिल हैं। प्रतियोगिता में ज्यादा से ज्यादा दर्शक आएं, इसको लेकर सरकार और आयोजकों की तरफ से सोशल मीडिया के विभिन्न टूल्स का इस्तेमाल कर ब्रांडिंग भी की जा रही है।

नोएडा ताइक्वांडो एसोसिएशन की अध्यक्ष आयुषी केतकर ने कहा कि "इस मेगा इवेंट का स्वरूप भारत में अब तक हुए किसी भी नेशनल ताइक्वांडो चैंपियनशिप से भी बड़ा होगा।

इस इवेंट को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार सारी तैयारियां पूरी कर चुकी है।

यूपी सरकार ने आधुनिक तकनीकों का उपयोग कर खिलाड़ियों के लिए वर्ल्ड क्लास का इंफ्रास्ट्रक्चर विकसित किया है, इसके अतिरिक्त अलावा खिलाड़ियों के भोजन, रुकने और प्रैक्टिस करने के लिए सर्वोत्तम व्यवस्थाएं भी की गई हैं।

इस इवेंट को सफल बनाने के लिए देश के विभिन्न राज्यों से प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ियों के साथ आने वाले कर्मचारियों के लिए भी अच्छी  व्यवस्था की गई है।

आईएएनएस
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment