विजेता महिला टीम के प्रत्येक सदस्य को हॉकी इंडिया देगा नकद ईनाम

Last Updated 29 Aug 2023 04:36:37 PM IST

भारतीय महिला हॉकी टीम ने फाइनल में थाईलैंड को 7-2 से हराकर सोमवार को उद्घाटन महिला हॉकी5एस एशिया कप जीता।


महिला हॉकी 5एस विश्व कप 2024 के लिए एशिया के क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के रूप में काम करने वाले इस आयोजन के साथ, भारत ने मेगा इवेंट में अपनी जगह पक्की कर ली।

भारत ने एलीट ग्रुप में पहला स्थान हासिल करते हुए एफआईएच महिला हॉकी 5एस विश्व कप ओमान 2024 के लिए भी क्वालीफाई किया। उनकी जीत और बेहतरीन प्रदर्शन के लिए हॉकी इंडिया ने टीम के प्रत्येक खिलाड़ी को 2 लाख रुपये, जबकि सहयोगी स्टाफ को 1-1 लाख रुपये देने की घोषणा की।

भारत के लिए मारियाना कुजूर (2', 8'), मोनिका दीपी टोप्पो (7'), ज्योति (10', 27'), नवजोत कौर (23') और महिमा चौधरी (29') ने गोल किए। थाईलैंड के लिए, कुंजिरा इनपा (5') और सानपौंग कोर्नकानोक (5') ने गोल किये।

उनकी जीत और बेहतरीन प्रदर्शन के लिए हॉकी इंडिया ने टीम के प्रत्येक खिलाड़ी को 2 लाख रुपये, जबकि सहयोगी स्टाफ को 1-1 लाख रुपये देने की घोषणा की।

एफआईएच महिला हॉकी 5एस विश्व कप ओमान 2024 के लिए क्वालीफाई करने पर टीम को बधाई देते हुए, हॉकी इंडिया के अध्यक्ष पद्मश्री डॉ. दिलीप टिर्की ने कहा, “मैं भारतीय महिला हॉकी टीम को महिला हॉकी 5एस विश्व कप ओमान 2024 के लिए उत्कृष्ट प्रदर्शन करने और क्वालीफाई करने के लिए बधाई देता हूं। इसमें शामिल सभी लोगों का यह एक शानदार टीम प्रयास था और मैं टीम को एफआईएच महिला हॉकी 5एस विश्व कप ओमान के लिए शुभकामनाएं देता हूं।''

हॉकी इंडिया के महासचिव भोला नाथ सिंह ने कहा, “महिला एशियाई हॉकी 5एस विश्व कप क्वालीफायर जीतने और उसके बाद अगले साल के विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने पर भारतीय महिला हॉकी टीम को बहुत-बहुत बधाई। आपने पूरे देश को गौरवान्वित किया है। यह एक रोमांचक टूर्नामेंट रहा है और पिछले कुछ महीनों के सभी प्रयासों और प्रशिक्षण का फल इस जीत के रूप में मिला है।”

आईएएनएस
सलालाह (ओमान)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment