भारतीय जूनियर हॉकी टीमें जर्मनी में 4 देशों के टूर्नामेंट के लिए रवाना

Last Updated 15 Aug 2023 12:48:12 PM IST

भारतीय जूनियर पुरुष और महिला हॉकी टीमें सोमवार को अपने यूरोपीय दौरे के लिए रवाना हो गईं। वे डसेलडोर्फ में 4 देशों के हॉकी टूर्नामेंट के लिए जर्मनी के लिए उड़ान भरेंगी।


भारतीय जूनियर हॉकी टीमें जर्मनी में 4 देशों के टूर्नामेंट के लिए रवाना

भारतीय टीमें इंग्लैंड, स्पेन और मेजबान जर्मनी के खिलाफ एक्शन में नजर आएंगी।

यह टूर्नामेंट आगामी एफआईएच जूनियर विश्‍व कप 2023 की तैयारियों का हिस्सा होगा, जो 5 से 16 दिसंबर तक मलेशिया में पुरुष टीम का खेला जाएगा और महिला एफआईएच हॉकी जूनियर विश्‍व कप, जो 29 नवंबर से सैंटियागो, चिली में खेला जाएगा।

उत्तम सिंह की अनुपस्थिति में, जो प्रशिक्षण शिविर के दौरान लगी चोट के कारण यात्रा करने में असमर्थ हैं, उनकी जगह विष्णुकांत सिंह जूनियर पुरुष टीम की कप्तानी करेंगे, जबकि उत्तम के स्थान पर सौरभ आनंद कुशवाह को टीम में शामिल किया गया है। वहीं बॉबी सिंह धामी उप-कप्तान रहेंगे।

इस बीच, जूनियर महिलाओं की कप्तानी प्रीति करेंगी और रुतुजा दादासो पिसल उनकी डिप्टी होंगी।

जूनियर पुरुष टीम 18 से 22 अगस्त तक जबकि जूनियर महिला टीम 19 से 23 अगस्त तक एक्शन में रहेगी।

टीम की रवानगी से पहले जूनियर पुरुष कप्तान विष्णुकांत ने कहा, "हम वास्तव में इस दौरे का इंतजार कर रहे हैं। एफआईएच हॉकी पुरुष जूनियर विश्व कप से पहले अच्छी टीमों के खिलाफ खेलने से हमें सीखने का अच्छा अनुभव मिलेगा।"

इस बीच, जूनियर महिला कप्तान प्रीति ने कहा, "हम प्रशिक्षण सत्र कर रहे हैं। तैयारी वास्तव में अच्छी रही है, और हमारा पिछला प्रदर्शन खिलाड़ियों के लिए काफी आत्मविश्वास बढ़ाने वाला होगा। हमारे पास दिसंबर में एफआईएच हॉकी महिला जूनियर विश्व कप 2023 आ रहा है। इसलिए यह हमारे लिए उन रणनीतियों को लागू करने का एक अच्छा समय होगा जिन पर हम काम कर रहे हैं।"

भारतीय जूनियर पुरुष टीम का शेड्यूल :
18 अगस्त - भारत बनाम स्पेन
19 अगस्त - भारत बनाम जर्मनी
21 अगस्त - भारत बनाम इंग्लैंड

भारतीय जूनियर महिला टीम का शेड्यूल :
19 अगस्त - भारत बनाम जर्मनी
20 अगस्त - भारत बनाम इंग्लैंड
22 अगस्त - भारत बनाम स्पेन

आईएएनएस
बेंगलुरु


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment