पीएम मोदी, अनुराग ठाकुर ने की हॉकी टीम की तारीफ, हॉकी इंडिया देगा नकद पुरस्कार

Last Updated 13 Aug 2023 01:04:42 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने शनिवार को एशियन चैंपियंस ट्रॉफी (Asian Champions Trophy) के फाइनल में मलेशिया (Malaysia) को 4-3 से हराने वाली भारतीय पुरुष हॉकी टीम (Indian men's hockey team) के प्रयासों की सराहना की, जबकि हॉकी इंडिया ने हॉकी टीम के प्रत्येक सदस्य को 3 लाख रुपये और सहयोगी स्टाफ को 1.50 लाख रुपये का नकद पुरस्कार देने की घोषणा की।


एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के साथ भारतीय हॉकी टीम।

भारत की जीत में जुगराज सिंह (9'), हरमनप्रीत सिंह (45'), गुरजंत सिंह (45') और आकाशदीप सिंह (56') ने गोल किये। मलेशिया के लिए, अबू कमाल अजराई (14'), रज़ी रहीम (18') और अमीनुदीन मुहम्मद (28') ने गोल किये।


पीएम मोदी ने शनिवार को एक ट्वीट में कहा, ''हमारे खिलाड़ियों को उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।एशियाई चैंपियनशिप में शानदार जीत पर हमारी पुरुष हॉकी टीम को बधाई! यह भारत की चौथी खिताबी जीत है और यह हमारे खिलाड़ियों के अथक समर्पण, कठोर प्रशिक्षण और दृढ़ संकल्प को दर्शाती है। उनके असाधारण प्रदर्शन ने पूरे देश में बहुत गर्व की भावना जगाई है।''

अनुराग ठाकुर ने ट्विटर पर लिखा, "चौथी बार एशियाई चैम्पियनशिप ट्रॉफी जीतने के लिए #टीमइंड़िया को बधाई। हर ड्रिबल, हर गोल, हर पल ने हमारे देश की भावना को प्रदर्शित किया। हमारे हॉकी योद्धाओं पर गर्व है! मलेशिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। राष्ट्र गर्व से झूम उठा।"

हॉकी इंडिया के अधिकारियों ने भी शानदार प्रदर्शन के लिए टीम की सराहना की।

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष पद्मश्री डॉ. दिलीप टिर्की ने कहा, “एक पूर्व हॉकी खिलाड़ी के रूप में, मैं सचमुच मानता हूं कि हॉकी में जीत सिर्फ मैदान पर जीत से कहीं अधिक है; यह समर्पण और टीम वर्क का प्रमाण है जो हमारे जुनून को बढ़ावा देता है।"

शनिवार को हॉकी इंडिया ने एक विज्ञप्ति में टिर्की के हवाले से कहा, "जैसा कि हम एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी चेन्नई 2023 में भारतीय पुरुष हॉकी टीम की शानदार जीत का जश्न मनाते हैं, हॉकी इंडिया खिलाड़ियों के लिए 3.00 लाख रुपये और सहयोगी स्टाफ को 1.50 लाख रुपये का नकद पुरस्कार देकर उनके कौशल का सम्मान करने में बहुत गर्व महसूस करता है।”
 
अध्यक्ष की भावनाओं को दोहराते हुए, हॉकी इंडिया के सचिव भोला नाथ सिंह ने कहा, "सबसे पहले, मैं हीरो एशियन चैंपियंस ट्रॉफी चेन्नई 2023 में असाधारण प्रदर्शन के लिए भारतीय पुरुष हॉकी टीम को बधाई देना चाहूंगा। मुझे उम्मीद है कि महत्वपूर्ण एशियाई खेलों से पहले ये पुरस्कार हमारे खिलाड़ियों के लिए उत्प्रेरक का काम करेंगे, एक नई भावना प्रज्वलित करेंगे और उन्हें भविष्य में महानता के लिए प्रेरित करेंगे।''

 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment