एशियाई कबड्डी चैंपियनशिप: India ने दक्षिण कोरिया और चीनी ताइपे को हराया

Last Updated 27 Jun 2023 04:09:00 PM IST

गत चैंपियन भारत ने मंगलवार को यहां मेजबान दक्षिण कोरिया और चीनी ताइपे पर जीत के साथ एशियाई कबड्डी चैंपियनशिप में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। टूर्नामेंट के पहले दिन दो जीत ने भारत को तालिका में शीर्ष पर पहुंचा दिया।


एशियाई कबड्डी चैंपियनशिप: India ने दक्षिण कोरिया और चीनी ताइपे को हराया

भारत का अगला मुकाबला बुधवार को जापान से होगा, जिसका बहुप्रतीक्षित मुकाबला गुरुवार को 2003 के चैंपियन ईरान से होगा।

टीम इंडिया ने मेजबान कोरिया के खिलाफ दमदार शुरुआत की। अनुभवी रेडर नवीन कुमार के स्थानापन्न के रूप में आए नवोदित असलम इनामदार ने सुपर 10 बनाया और भारत ने 76-13 से मैच जीत लिया।

मेहमान टीम ने लगातार नौ अंक बनाए, जिसके बाद जाकर कोरिया ने अपना खाता खोला। भारत ने पहले हाफ की समाप्ति पर मुकाबले में 40-4 से बढ़त बना ली।

भारत ने दूसरे हाफ में भी गति जारी रखी, लेकिन शुरुआती मिनटों में कोरियाई खिलाड़ियों ने खुद को आगे बढ़ाया, लेकिन भारत के क्लिनिकल ऑलराउंड प्रदर्शन के सामने उसका कोई मुकाबला नहीं था क्योंकि गत चैंपियन ने 76-13 की बड़ी जीत हासिल की।

भारत ने मैच में मेजबान टीम को पांच बार ऑलआउट किया। सुरजीत नरवाल रक्षा में प्रभावशाली थे और उन्होंने सात टैकल अंक बनाए।

गत चैंपियन की दूसरे मैच में शुरुआत सतर्क रही जब उन्हें चीनी ताइपे के खिलाफ दिन के दूसरे मैच में थोड़ी मजबूत चुनौती का सामना करना पड़ा। सचिन के हरफनमौला प्रदर्शन की अगुवाई में भारत ने यह मैच 53-19 से जीत लिया।

ताइपे के रेडर और डिफेंडर भारतीय टीम के खिलाफ काफी प्रभावी दिखे। पहले क्वार्टर में वे तीन अंकों से पीछे थे, लेकिन भारतीय कप्तान पवन सहरावत ने 12वें मिनट में उन्हें ऑल-आउट कर भारत की बढ़त 14-6 कर दी। हाफ टाइम तक स्कोर भारत के पक्ष में 21-12 था।

दूसरे हाफ की शुरुआत में ताइपे की रक्षा प्रभावशाली दिखाई दी, लेकिन अनुभवी भारतीय टीम ने स्कोरबोर्ड को चालू रखा। दूसरे हाफ में भारत द्वारा तीन ऑलआउट और अंकों की झड़ी ने उन्हें 34 अंकों के अंतर से मैच जीतने में मदद की।

आईएएनएस
बुसान (दक्षिण कोरिया)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment