सैफ फुटबाल : कुवैत ने भारत को ड्रा पर रोका

Last Updated 28 Jun 2023 11:48:46 AM IST

कप्तान सुनील छेत्री के उम्दा प्रदर्शन के बावजूद भारत को सैफ फुटबॉल चैम्पियनशिप के आखिरी ग्रुप मैच में मंगलवार को कुवैत ने 1-1 से ड्रॉ पर रोक दिया।


सैफ फुटबाल : कुवैत ने भारत को ड्रा पर रोका

छेत्री ने पहले हाफ में इंजुरी टाइम में गोल करके भारत का खाता खोला लेकिन दूसरे हाफ में अतिरिक्त समय में अनवर अली के आत्मघाती गोल का खामियाजा भारत को भुगतना पड़ा। भारत और कुवैत दोनों के सात अंक रहे लेकिन बेहतर गोल औसत के आधार पर कुवैत शीर्ष पर रहा।

भारत का सामना सेमीफाइनल में लेबनान से होगा जबकि कुवैत की टक्कर बांग्लादेश या मालदीव से होगी। सेमीफाइनल के लिये पहले ही क्वालीफाई कर चुके भारत व कुवैत ने पहले ही क्षण से आक्रामक खेल दिखाया।

भारत ने दोनों ¨वग से आक्रमण किया और छठे मिनट में गोल करने के करीब पहुंचा लेकिन आकाश मिश्रा के क्रास पर छेत्री गेंद पकड़ने में नाकाम रहे।

भारत को 35वें मिनट में फिर मौका मिला लेकिन अनिरूद्ध थापा के कॉर्नर पर अनवर अली का हेडर निशाने पर नहीं लगा। लगातार हमलों का फायदा भारत को इंजुरी टाइम में मिला जब थापा से पार लेकर छेत्री ने बेहतरीन गोल दागा। यह टूर्नामेंट में छेत्री का पांचवां और सैफ चैम्पियनशिप के कुल 26 मैचों में 24वां गोल था। 

दूसरे हाफ में भारत के मुख्य कोच इगोर स्टिमक को टूर्नामेंट में दूसरी बार लालकार्ड मिला। वह मैच अधिकारियों से बहस करते दिखे और 81वें मिनट में उन्हें लालकार्ड दिखाया गया। भारत के रहीम अली और कुवैत के अल कल्लाफ को भी लालकार्ड दिखाया गया।

भाषा
बेंगलुरु


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment