डॉ अनिता सहगल की पुस्तक 'नया सवेरा' का विमोचन हुआ

Last Updated 10 Oct 2024 01:13:05 PM IST

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आयोजित होने वाले लगभग हर बड़े सरकारी कार्यक्रमों में अपनी विशेष शैली में उद्घोषिका की भूमिका निभाने वाली डॉ अनीता सहगल' वसुंधरा' की पुस्तक 'नया सवेरा' का विमोचन हुआ।


डॉ अनिता सहगल की पुस्तक 'नया सवेरा' का विमोचन हुआ

मंचों पर संचालन करते समय उनके एक-एक शब्द चिल्ला-चिल्ला कर इस बात का सबूत देते हैं कि संचालन की विधा में वो ना सिर्फ पारंगत हैं बल्कि उनका कोई सानी भी नहीं है। अपनी पहली पुस्तक जो कि कहानियों का एक संग्रह है, उसे लेकर उन्होंने साहित्य जगत में जिस तरीक़े से आगाज किया है उसकी एक छोटी सी बानगी लखनऊ में देखने को मिली, जहां साहित्य,फ़िल्म, राजनीति और प्रशासनिक जगत के मूर्धन्य विद्वानों की उपस्थिति में उनकी पुस्तक का विमोचन हुआ।

सबने एक स्वर से उनकी पुस्तक की सराहना की। विमोचन समारोह के मुख्य अतिथि रहे, उत्तर प्रदेश के पूर्व उप मुख्यमंत्री और वर्तमान में राज्यसभा सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने कहा कि इस संग्रह में संवेदनशील विषयों को बड़ी ही ख़ूबसूरती से उकेरा गया है। इस दौरान उत्तर प्रदेश पूर्व मुख्य सचिव और वरिष्ठ साहित्यकार डॉ शम्भूनाथ ने कहा कि 'नया सवेरा' उन कहानियों का संग्रह है जो समाज के हर वर्ग को अपने साथ जोड़ने में सक्षम है।

इस कार्यक्रम में बॉलीवुड अभिनेता और भारतेंदु नाट्य अकादमी के अध्यक्ष रति शंकर त्रिपाठी के अलावा मशहूर अभिनेता संजय मिश्रा भी मौजूद रहे।

इन दोनों अभिनेताओं ने भी पुस्तक के कुछ अंशों पर अपने-अपने विचार रखे। इन सबके अलावा  सूडा के निदेशक अनिल कुमार और तकनीकी शिक्षा के प्रमुख सचिव भी उपस्थित रहे। इस अवसर पर पुस्तक की लेखिका डॉक्टर अनीता सहगल ने कहा कि यह उनकी पहली पुस्तक है, लेकिन यह सिलसिला अब रुकने वाला नहीं है लगातार चलता रहेगा।

पूरे कार्यक्रम के दौरान आने वाले अतिथियों का स्वागत करते रहे, दिनेश कुमार सहगल ने अंत में सभी को धन्यवाद दिया और सबका आभार व्यक्त किया।

 

 

शंकर जी विश्वकर्मा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment