Amroha Kanwar Yatra : यूपी के अमरोहा में सावन के आखिरी सोमवार को कांवड़ यात्रा के दौरान हंगामा

Last Updated 19 Aug 2024 11:49:44 AM IST

Amroha Kanwar Yatra : उत्तर प्रदेश में सावन के आखिरी सोमवार को कांवड़ यात्रा के दौरान हंगामा हो गया। दरअसल, डीजे की तेज आवाज के साथ आ रहे कांवड़ यात्रियों को कुछ लोगों ने रोका। उन्होंने डीजे की तेज आवाज पर आपत्ति जताई जिसके बाद हंगामा शुरू हो गया।


यूपी के अमरोहा में सावन के आखिरी सोमवार को कांवड़ यात्रा के दौरान हंगामा

कांवड़ यात्रियों का दावा है कि यहां के लोगों ने उन्हें धमकाते हुए कहा कि आप लोग इस रूट से किसी भी कीमत पर कांवड़ यात्रा लेकर नहीं जा सकते। आप चाहे इसकी शिकायत प्रशासन से करें या किसी भी पुलिस अधिकारी से, हमें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।

कांवड़ यात्री दीपक चौहान ने बताया, “हम कुल 20-22 लड़के कांवड़ लेकर आ रहे थे, लेकिन इन लोगों ने हमें रोक दिया। हम रात 12 बजे से व्रत में हैं। हम हर साल इसी तरह से और इसी रूट पर कांवड़ लेकर आते हैं और इस वर्ष भी लेकर आए हैं। लेकिन इस बार हमें इन लोगों ने रोक दिया। यही नहीं, इन लोगों ने हमारी बाइक रोकीं। हमारे साथ एक छोटा बच्चा है, उसे भी चांटा मारा। बाइक खींचने के बाद हमारे साथ बदतमीजी की। हमसे कहा कि हम आप लोगों को यहां से बाइक लेकर नहीं जाने देंगे। चाहे आप प्रशासन को बुलाओ या किसी को भी। हमें इन सबसे कोई फर्क नहीं पड़ता।”

उन्होंने आगे कहा, “अब हम सभी लोगों ने यहां पर एकत्रित होने का फैसला किया है। हम लोग यहां से तभी हटेंगे, जब हमारी कार्रवाई पूरी हो जाएगी। हमें सुरक्षा की पूरी गारंटी दी जाय। यह बहुत ही दुखद है कि हमें हमारे निर्धारित रूट से जाने नहीं दिया गया।”

बता दें कि अभी तक इस संबंध में पुलिस–प्रशासन की ओर से कोई बयान सामने नहीं आया है। इसके अलावा, सभी कांवड़ यात्री एक जगह बैठकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। उनकी मांग है कि जब तक इन सभी उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हो जाती, तब तक हमारा विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा। हम ऐसा नहीं होने देंगे कि हमें हमारे ही निर्धारित किए गए रूट से जाने से रोका जा रहा है।

बाद में पुलिस ने समझा कर लोगों से कांवड़ यात्रा शुरू करवाई।

आईएएनएस
अमरोहा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment