Budget Session 2024: PM Modi के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के व्यापारियों को इस बार बजट से खास उम्मीद

Last Updated 23 Jul 2024 06:14:19 AM IST

23 जुलाई को नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार 3.0 का पहला पूर्ण बजट पेश होने वाला है। बजट को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के व्यापारियों को बहुत उम्मीद लगाई हुई है।


PM Modi के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के व्यापारियों को इस बार बजट से खास उम्मीद

वाराणसी में साड़ी के कारोबारी चंदन लाल मुखर्जी ने कहा, बजट को लेकर मोदी जी से उम्मीद बहुत है। बनारसी साड़ी के व्यवसाय को देखते हुए, हम चाहेंगे कि जीएसटी की दर को कम किया जाए। अभी ये साड़ी बहुत महंगा हो जा रहा है, जिससे बहुत सारे लोग इसको नहीं ले पा रहे हैं। इसमें सरकारी टैक्स को कम करना चाहिए, जिससे बनारसी साड़ी के छोटे व्यापारी को लाभ मिलेगा और सरकार को भी इससे फायदा होगा।

रेस्टोरेंट संचालक सुनील ने बताया कि हमें मोदी सरकार के बजट से बहुत उम्मीदें हैं। छोटे व्यवसायी को टैक्स में छूट देना चाहिए। रेस्टोरेंट में उपयोग होने वाले सामानों के दामों में कमी होनी चाहिए। दाल और किराना के दामों में कमी आए, सब्जी सस्ती हो, जिससे कम पैसों में लोग खाना खा सके।

होटल संचालक अमन ने बताया, बनारस में काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर बनने के बाद से जो पर्यटक आ रहे हैं। उनकी परेशानी है कि वो डायरेक्ट बुकिंग नहीं कर पाते, उनको बिचौलियों का सहारा लेना पड़ता है। सरकार को ऐसा पोर्टल खोलना चाहिए, जिससे वो डायरेक्ट यहां आ पाए। इसके अलावा सरकार को जीएसटी में भी कमी लानी चाहिए।

वाराणसी में गेस्ट हाउस चलाने वाले युवा व्यापारी सूर्या ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, गेस्ट हाउस में जो दलाल कस्टमर लेकर आते हैं, उनको पैसा देना पड़ता है। इस चीज को खत्म करनी चाहिए। जो एक दिन के लिए गेस्ट हाउस में आते हैं, उन पर 12 प्रतिशत की जीएसटी लगती है, जो कि बहुत ही ज्यादा है। मेरी सरकार से अपील है कि टूरिज्म को बढ़ाने के लिए सरकार को इस क्षेत्र में जीएसटी को और कम कर देना चाहिए।

आईएएनएस
वाराणसी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment