सहारनपुर DM ने कहा, पारदर्शिता के लिए दुकानों पर नेमप्लेट लगाना जरूरी

Last Updated 19 Jul 2024 05:32:28 PM IST

22 जुलाई से शुरू हो रही कांवड़ यात्रा के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। योगी सरकार ने कहा है कि यात्रा मार्ग पर दुकानों के संचालक या मालिक को अपनी पहचान लिखनी होगी। इसे लेकर सहारनपुर जिला अधिकारी मनीष बंसल ने बताया कि पिछले साल कांवर यात्रियों को यात्रा के दौरान खाने-पीने के समय विवादों का सामना करना पड़ा था, इसलिए इस साल ये फैसला लिया गया।


सहारनपुर जिला अधिकारी मनीष बंसल

सहारनपुर जिला अधिकारी मनीष बंसल ने आगे बताया कि इस बार 22 जुलाई से शुरू हो रही कांवड़ यात्रा में कोई विवाद की स्थिति उत्पन्न न हो, इसलिए रास्ते में जो भी होटल, ढाबे या खाने-पीने की दुकानें हैं, उन्हें कुछ निर्देश दिए गए हैं। सभी दुकानों पर एक रेट लिस्ट निर्धारित कर दी गई है। अब चीजें रेट लिस्ट के अनुसार ही वहां पर विक्रय होंगी। अब दुकानदार खाने-पीने की वस्तुएं एमआरपी पर ही देंगे।

उन्होंने आगे बताया कि पारदर्शिता के लिए दुकानों पर नाम लिखना होगा और दुकानदारों को अपना नाम बैनर में प्रदर्शित करना होगा, जिससे कोई भ्रम की स्थिति पैदा न हो। इसका अनुपालन दुकानदार स्वेच्छा से कर रहे हैं। कांवड़ यात्रियों की सुगम व्यवस्था के दृष्टिकोण में यह फैसला लिया गया है। साथ ही प्रशासन और पुलिस द्वारा अन्य व्यवस्था की जा रही है।

सहारनपुर डीएम ने बताया कि कांवड़ यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा हेतु रास्ते में शौचालय, पेयजल, स्वास्थ्य शिविर प्रशासन द्वारा लगाए जा रहे हैं। पुलिस पेट्रोलिंग को भी निर्देश दिया गया है कि उनकी तरफ से शौचालय स्थापित किए जाएं। और पहले से स्थापित शौचालय खुले रखे जाएं। वे लोग भी पूरी व्यवस्था सुचारू रूप से चालू रखेंगे।

आईएएनएस
सहारनपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment