हाथरस हादसे पर CM योगी ने जताया दुख, टीम गठित कर जांच के दिए निर्देश

Last Updated 02 Jul 2024 06:40:54 PM IST

उत्तर प्रदेश के हाथरस में मंगलवार को सत्संग में भगदड़ मचने से 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। हादसे में कई महिलाएं और बच्चे भी घायल हो गए। इस हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है। सीएम योगी ने अधिकारियों को राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश भी दिए हैं।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "जनपद हाथरस की दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दुःखद एवं हृदय विदारक है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। संबंधित अधिकारियों को राहत एवं बचाव कार्यों के युद्ध स्तर पर संचालन और घायलों के समुचित उपचार हेतु निर्देश दिए हैं। उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी, संदीप सिंह घटनास्थल के लिए रवाना हो चुके हैं तथा प्रदेश के मुख्य सचिव व पुलिस महानिदेशक को घटना स्थल पर पहुंचने हेतु निर्देशित किया है।"

उन्होंने आगे लिखा, "एडीजी, आगरा और कमिश्नर, अलीगढ़ के नेतृत्व में टीम गठित कर दुर्घटना के कारणों की जांच के निर्देश भी दिए हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान तथा घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।"

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने हाथरस हादसे पर दुख जताते हुए एक्स पर लिखा, "जनपद हाथरस में हुए हादसे में कई लोगों के हताहत होने की अत्यंत दु:खद सूचना प्राप्त हुई है। ईश्वर से प्रार्थना है कि हादसे में दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान दें और घायलों को जल्द से जल्द स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।"

बता दें कि संत भोले बाबा का प्रवचन सुनने के लिए हाथरस-एटा बॉर्डर के पास स्थित रतीभानपुर में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे। इसी दौरान भगदड़ मचने से भयानक हादसा हो गया।

आईएएनएस
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment