UP IPS Transfer: यूपी में 11 सीनियर IPS अफसरों का तबादला, अमरेंद्र सेंगर बने लखनऊ के नए पुलिस कमिश्नर

Last Updated 22 Jun 2024 10:33:52 AM IST

उत्तर प्रदेश सरकार ने लखनऊ और प्रयागराज में नये पुलिस आयुक्तों की तैनाती करते हुए भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के अपर पुलिस महानिदेशक स्तर के 11 वरिष्ठ अधिकारियों के कार्यक्षेत्र में फेरबदल किया है। शनिवार को एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।


लखनऊ के पुलिस आयुक्त एस.बी. शिरोडकर को अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) लखनऊ जोन के पद पर स्थानांतरित किया गया है, जबकि एडीजी जोन लखनऊ अमरेन्द्र कुमार सेंगर लखनऊ के नये पुलिस आयुक्त बनाए गए हैं।

एडीजी जोन, बरेली प्रेम चंद मीणा को एडीजी/एमडी पुलिस आवास निगम के पद पर तैनात किया गया है, वहीं प्रयागराज के पुलिस आयुक्त रमित शर्मा को एडीजी, बरेली जोन के पद पर स्थानांतरित किया गया है।

प्रतीक्षारत एडीजी विनोद कुमार सिंह को एडीजी साइबर क्राइम बनाया गया है।

एडीजी/एमडी पुलिस आवास निगम प्रकाश डी. को उत्तर प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक रेलवे का दायित्व मिला है और अपर पुलिस महानिदेशक रेलवे जय नारायण सिंह को इसी पद पर पीटीसी सीतापुर भेजा गया है।

एडीजी विशेष सुरक्षा एल.वी. एंटनी देव कुमार को एडीजी सीबीसीआईडी के पद पर तैनाती मिली है। एडीजी सुरक्षा रघुवीर लाल को मौजूदा पद के साथ ही एडीजी विशेष सुरक्षा बल का अतिरिक्त दायित्व सौंपा गया है।

एडीजी सीबीसीआईडी के. सत्यनारायण को एडीजी यातायात एवं सड़क सुरक्षा बनाया गया है, जबकि एडीजी यातायात बी.डी. पाल्‍सन को एडीजी प्रशिक्षण के पद पर तैनाती मिली है।
 

भाषा
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment