नोएडा : सार्वजनिक जगहों पर शराब पीने वाले 497 लोगों के खिलाफ कार्रवाई

Last Updated 22 Jun 2024 10:24:04 AM IST

पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर ने सार्वजनिक जगहों पर और खुले में शराब पीने वालों के खिलाफ "ऑपरेशन स्ट्रीट सेफ" अभियान चलाकर 21 जून की देर रात तक अलग-अलग जोन में 5,454 लोगों की जांच की जिनमें 497 के खिलाफ कार्रवाई की गई है।


नोएडा

पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के मुताबिक, अक्सर यह देखने को मिलता है कि लोग सार्वजनिक जगह पर शराब पीकर हंगामा करते हैं, हल्ला मचाते हैं और अपने साथ-साथ दूसरों के लिए भी मुसीबत का सबब बनते हैं।

अपर पुलिस आयुक्त कानून-व्यवस्था शिव हरि मीणा के नेतृत्व में कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर के अन्तर्गत तीनों जोन (नोएडा, सेंट्रल नोएडा और ग्रेटर नोएडा) में रात में सार्वजनिक स्थानों पर खुले में शराब पीने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध 21 जून की रात अभियान "ऑपरेशन स्ट्रीट सेफ" चलाया गया।

पुलिस उपायुक्त विद्यासागर मिश्र ने नोएडा जोन, सुनिति ने सेन्ट्रल नोएडा जोन और साद मिया खान ने ग्रेटर नोएडा की कमान संभाली।

विभिन्न थाना क्षेत्रों में संबंधित पुलिस बल के साथ शराब की दुकानों के आसपास असामाजिक तत्वों की जांच की गई और सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने वाले लोगों के खिलाफ धारा 290 के अंतर्गत कार्रवाई की गई।

नोएडा जोन के अन्तर्गत नौ थाना क्षेत्रों में 40 स्थानों पर अलग-अलग चेकिंग की गई। इनमें 1,924 व्यक्तियों की जांच की गई जिनमें 208 के खिलाफ कार्रवाई की गई।

सेन्ट्रल नोएडा जोन के आठ थाना क्षेत्रों के अन्तर्गत 31 स्थानों पर 1,605 व्यक्तियों की जांच की गई जिनमें 146 के खिलाफ कार्रवाई की गई।

ग्रेटर नोएडा जोन के अन्तर्गत नौ थाना क्षेत्रों के अन्तर्गत 38 स्थानों पर 1,925 व्यक्तियों की जांच की गई। इनमें 143 के खिलाफ कार्रवाई की गई।

आईएएनएस
नोएडा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment