अगस्त माह के तीसरे हफ्ते में हो सकता है नोएडा एयरपोर्ट का शिलान्यास

Last Updated 27 Jul 2021 12:07:49 PM IST

नोएडा एयरपोर्ट का शिलान्यास अगस्त माह के अंत में हो सकता है। एयरपोर्ट के उद्घाटन के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आने की संभावना है।


(सांकेतिक फोटो)

इस बात को ध्यान में रखकर गौतम बुद्ध नगर के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह, यमुना प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डाक्टर अरुण वीर सिंह तथा जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह ने संभावित कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। कार्यक्रम रनहेरा गांव के पास रखा जा सकता है।

जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह ने बताया कि जल्दी ही मेरठ के मंडलायुक्त सुरेंद्र सिंह और लखनऊ से मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारी इस जगह का दौरा करेंगे। उम्मीद है कि अगले एक सप्ताह में शिलान्यास की तारीख निर्धारित कर दी जाएगी।

यमुना विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ अरुण वीर सिंह ने बताया कि जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का निर्माण शुरू करने के लिए सभी जरूरी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी हैं। अब केवल प्रधानमंत्री का कार्यक्रम मिलने की देरी है। उन्होंने बताया कि उन्हें आशा है कि अगस्त के तीसरे सप्ताह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम मिल जाएगा।

मालूम हो कि पिछले हफ्ते राजधानी लखनऊ में उत्तर प्रदेश नागरिक उड्डयन विभाग और नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (नियाल) के बीच जेवर में प्रस्तावित एयरपोर्ट के पहले चरण के लिए 1334 हेक्टेयर जमीन का लीज एग्रीमेंट संपन्न हुआ।
 

आईएएनएस
नोएडा (उप्र)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment