भाजपा की नीयत नहीं थी राम मंदिर बनवाने की : सतीश चंद्र मिश्रा

Last Updated 26 Jul 2021 07:48:25 PM IST

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने सोमवार को कहा कि ब्राह्मण समाज अपने आराध्य देवता राम का मंदिर बनवाने के लिए भाजपा के साथ जुड़ा, लेकिन राम मंदिर भाजपा का महज चुनावी मुद्दा था और राम मंदिर बनवाने की उसकी नीयत नहीं थी।


बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा (File photo)

शहर से 25 किलोमीटर दूर हंडिया विधानसभा क्षेत्र के सैदाबाद में ब्राह्मण समाज के सम्मान, सुरक्षा और तरक्की को लेकर आयोजित विचार संगोष्ठी में मिश्रा ने कहा, ‘‘उनकी (भाजपा) पांच साल दिल्ली में सरकार रही, उत्तर प्रदेश में सरकार है। वे यदि चाहते तो राम मंदिर को लेकर कानून ला सकते थे, लेकिन उनकी नीयत नहीं थी।’’

उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा ने कोई ऐसा कार्य नहीं किया जिससे कि भगवान राम का मंदिर बन सके। उच्चतम न्यायालय का जब निर्णय आया तो मजबूरी में उनको आगे बढकर दिखावे का काम करना पड़ा। राम मंदिर निर्माण में भाजपा का कोई योगदान नहीं है।’’

बसपा महासचिव ने कहा कि राम मंदिर निर्माण के नाम पर उन्होंने हजारों करोड़ रुपये जमा करा लिए हैं जिसका हिसाब पूरा ब्राह्मण समाज जानना चाहता है।

राम मंदिर निर्माण की तुलना अंबेडकर पार्कों से करते हुए मिश्रा ने कहा कि राम मंदिर के लिए भूमि पूजन किए एक साल हो गए, लेकिन अभी तक नीव भी नहीं बन पाई है जबकि बहन मायावती ने लखनऊ में वि का सबसे बड़ा स्मारक डेढ साल में बनवा कर उसे जनता के लिए खोल भी दिया।

उन्होंने कहा कि मायावती ने लखनऊ से लेकर नोएडा तक मान्यवर कांशीराम के अनेकों पार्क बनवाए।

भाषा
प्रयागराज


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment