मायावती बोलीं, भाजपा ब्लॉक प्रमुख के चुनाव में कर रही सत्ता का दुरुपयोग

Last Updated 09 Jul 2021 04:08:32 PM IST

उत्तर प्रदेश में ब्लाक प्रमुख की नामांकन प्रक्रिया के दौरान गुरुवार को हिंसा तथा मारपीट की घटनाओं से बसपा मुखिया मायावती खफा हैं।


उन्होंने इसे लेकर भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि प्रमुख के चुनाव के दौरान भी सत्ता व धनबल का घोर दुरुपयोग व हिंसा आदि जो हो रही है वह सपा शासन की ऐसी अनेकों यादें ताजा कराता है।

मायावती ने शुक्रवार को इस मामले को लेकर एक साथ कई ट्वीट किए। कहा कि यूपी पंचायत चुनाव में भाजपा द्वारा पहले जिला पंचायत अध्यक्ष व अब ब्लाक प्रमुख के चुनाव के दौरान भी सत्ता व धनबल का घोर दुरुपयोग व हिंसा आदि जो हो रही है, वह सपा शासन की ऐसी अनेकों यादें ताजा कराता है। इसीलिए बीएसपी ने इन दोनों अप्रत्यक्ष चुनावों को नहीं लड़ने का फैसला लिया।

उन्होंने आगे कहा कि अब यूपी विधानसभा का चुनाव निकट है, तब भाजपा सरकार के विरुद्ध सपा जो जुबानी विरोध व आक्रामकता दिखा रही है वह घोर छलावा व अविश्वसनीय, क्योंकि इन्हीं सब सत्ता के दुरुपयोग व हर कीमत पर चुनाव जीतने आदि के लिए सपा का पूरा शासनकाल काफी चर्चाओं में रहा। जनता कुछ भी नहीं भूली।


मायावती ने आगे लिखा कि बात-बात पर 'हल्लाबोल' के तेवर वाली सपा यहां के गरीबों, किसानों व बेरोजगारों आदि के अधिकारों तथा दलितों, पिछड़ों व मुस्लिम समाज के ऊपर यहां लगातार हो रहे अन्याय-अत्याचार व हिंसा आदि पर अभी तक निष्क्रिय क्यों रही है? यह भी सोचने की बात है।

 

गौरतलब है कि जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के दौरान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा पर सत्ता का दुरूपयोग और लोकतंत्र की हत्या करने का आरोप लगाया था जबकि गुरूवार को ब्लाक प्रमुख के नामांकन के दौरान कई जिलों में सपा और भाजपा समर्थकों के बीच हिंसक झड़पें हुयी थी। बसपा ने खुद को पंचायत चुनाव से अलग रखा है।

 

आईएएनएस/वार्ता
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment