राजस्थान: अजमेर जिले की पांचों निकायों में 36 फीसदी मतदान

Last Updated 28 Jan 2021 12:21:27 PM IST

राजस्थान में अजमेर जिले के पांचों निकायों में आज दोपहर एक बजे तक 36.41 फीसदी मतदान हो चुका है। मतदान शांतिपूर्ण एवं व्यवस्थित हो रहा है। कहीं से किसी तरह के अप्रिय समाचार नहीं है।


अजमेर नगर निगम के 80 वार्ड के लिए दोपहर एक बजे तक 36.14 प्रतिशत मतदान हुआ है, किशनगढ़ नगर परिषद के लिए 49.07 प्रतिशत मतदान हुआ है। जबकि केकड़ी में 50.60, सरवाइवल में 61.41 तथा बिजयनगर में 45.60 फीसदी मतदान हो चुका है।

अब तक सर्वाधिक मतदान सरवाड़ में तथा सबसे कम अजमेर नगर निगम में हुआ है।

इससे पहले सुबह अजमेर नगर निगम के 80 वार्ड में मतदान सर्दी के चलते धीमी गति से शुरू हुआ। मतदान केंद्रों पर कोरोना गाइडलाइन के तहत सोशल डिस्टेंसिंग एवं हैंड सेनेटाइजिंग की पुख्ता व्यवस्था के साथ ही सुरक्षा घेरा कड़ा रखा गया। कुछ वार्ड के मतदान केंद्रों पर कतार भी दिखाई दी, लेकिन अधिकांश में मतदान धीमी गति से हुआ।

अजमेर के वार्ड 48 में मतदान शुरू होने के साथ ही भाजपा तथा कांग्रेस के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। भाजपा कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने कुछ महिला मतदाताओं को अपने अतिथि गृह में पल्रोभन के साथ रखा हुआ है। इसकी भनक लगने पर मौके पर भाजपाई पहुंच गये जिससे उनके कांग्रेस कार्यकर्ताओं से गुत्था गुत्थी हो गई।

मौके पर पहुंची अलवरगेट थाना अधिकारी सुनीता गुर्जर ने स्थिति को संभाला और कार्यकर्ताओं को अलग थलग कराया। बाद में सुनीता गुर्जर ने आरोपित अतिथि गृह का निरीक्षण किया तो प्रारंभिक जांच में आरोप निराधार पाया गया। पुलिस ने तत्काल समझाइश कर शांति व्यवस्था कायम करा दी।

उधर, अजमेर के दोनों विधायकों वासुदेव देवनानी तथा अनिता भदेल ने अपने अपने मतदान केंद्र में मताधिकार का प्रयोग किया। इसके अलावा कांग्रेस एवं भाजपा के स्थानीय नेता भी अपने अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं।

बहरहाल पहले दो घंटे में मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की जहां भीड़ कम है वहीं प्रत्याशियों की टेबलों पर समर्थकों की अच्छी खासी भीड़ से माहौल चुनावमय बना हुआ है। मतदान सायं पांच बजे तक जारी रहेगा। उसके बाद सभी प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम मशीन में कैद हो जाएगी और परिणाम 31 जनवरी को सामने आएंगे।
 

वार्ता
अजमेर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment