महाराष्ट्र के डिप्टी CM अजित पवार ने कहा, ‘लाडकी बहीण योजना’ लोकप्रिय हुई है

Last Updated 16 Oct 2024 06:43:01 PM IST

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। चुनाव आयोग ने चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। राज्य में 20 नवंबर को एक ही चरण में मतदान कराया जाएगा और 23 नवंबर को परिणाम घोषित किए जाएंगे।


चुनाव की घोषणा के एक दिन बाद बुधवार को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने दोनों उपमुख्यमंत्रियों अजित पवार और देवेंद्र फडणवीस के साथ एक प्रेस वार्ता को संबोधित किया।

अजित पवार ने कहा, "महायुति सरकार की लाडकी बहीण योजना काफी लोकप्रिय हुई है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग यह अफवाह फैला रहे थे कि योजना के तहत पैसे खातों में नहीं पहुंचेंगे, लेकिन सरकार ने पैसे भेज दिए हैं।"

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड पर उन्होंने कहा, "मैं निजी तौर पर इस मामले पर नजर रख रहा हूं। रोजाना इस केस में क्या हो रहा है, इसकी जानकारी ले रहा हूं। मेरे अलावा मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भी इस पर नजर बनाए हुए हैं।"

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा, "हरियाणा में उनका ढोल फट चुका है। अब वे जमीन पर आए हैं।"

एक सवाल के जवाब में उप देवेंद्र फडणवीस ने कहा, "महा विकास अघाड़ी मुख्यमंत्री के चेहरे की घोषणा नहीं कर रही है क्योंकि उन्हें नहीं लगता कि चुनाव के बाद उनका सीएम आ सकता है। हमें सीएम का चेहरा घोषित करने की जरूरत नहीं है, हमारा सीएम यहां बैठा है।"

उन्होंने कहा, "मैं पवार साहब को सीएम पद के लिए अपना चेहरा घोषित करने की चुनौती देता हूं।"

एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, "हम अपने घोषणापत्र में सभी के लिए कुछ नई योजनाओं और लाभों की भी घोषणा करेंगे। शुरुआत में जब हमने लाडकी बहीण योजना की घोषणा की, तो विपक्ष के लोग दावा कर रहे थे कि खातों में पैसा जमा नहीं होगा, लेकिन अब तक राज्य की 2.5 करोड़ से अधिक लाभार्थियों के खातों में कम से कम चार-पांच किस्तें जमा हो चुकी हैं।

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment