बाबा सिद्दीकी मर्डर केस : चौथे आरोपी जीशान अख्तर पर पंजाब और हरियाणा में दर्ज हैं कई केस

Last Updated 14 Oct 2024 06:40:26 PM IST

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के चौथे आरोपी मोहम्मद जीशान अख्तर को लेकर पुलिस जानकारी जुटा रही है। ये आरोपी पंजाब के जालंधर का रहने वाला है। जीशान पहले से कई मुकदमे में वांछित चल रहा है। इसके ऊपर पंजाब और हरियाणा में कई मामले दर्ज हैं।


जालंधर डीएसपी सुखपाल सिंह ने बताया कि जालंधर के एक थाने में मोहम्मद जीशान अख्तर के खिलाफ एक मामले में एफआईआर दर्ज किया गया था। इसको लेकर 6/7/22 में एक एफआईआर दर्ज हुआ था। उस समय से लेकर 7/6/24 तक आरोपी जेल में ही बंद था। वहां से छुटने के बाद ये गांव नहीं आया।

डीएसपी ने आगे बताया कि मुंबई में बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले में वांछित होने के कारण मुंबई पुलिस टीम से हमारी बातचीत चल रही है। जीशान अख्तर अलग-अलग जेल में रहा है, पहले इसको कपूरथला जेल में रखा गया था और फिर पटियाला जेल में शिफ्ट किया गया। उन्होंने बताया कि आरोपी पर नौ जघन्य अपराध के केस दर्ज हैं, जिसमें हत्या, हत्या का प्रयास और लूट के मामले शामिल हैं। पंजाब के अलावा हरियाणा में भी उसके खिलाफ दो मामले दर्ज हैं।

दरअसल, जीशान अख्तर पंजाब के जालंधर के शंकर गांव का रहने वाला है। उसकी मां और एक बहन की मौत हो चुकी है, जबकि पिता और एक भाई घर छोड़कर जा चुके हैं। फिलहाल आरोपी के घर में ताला लगा हुआ है।

उसी गांव के एक युवक ने पत्रकारों को बताया कि जीशान अख्तर पहले ठीक था। लेकिन, जब से ये बिश्नोई गैंग में गया, तब से गांव में नहीं आया। खबरों से पता चला कि महाराष्ट्र के नेता की हत्या में इसका नाम शामिल है। उन्होंने बताया कि तीन-चार साल पहले जीशान अख्तर बिश्नोई गैंग में शामिल हो गया था। सिद्धू मूसेवाला मर्डर में भी इसका नाम शामिल था।

युवक ने बताया कि आरोपी के पिता का गांव में किसी से झगड़ा हुआ था, उसका बदला लेने के लिए ये बिश्नोई गैंग में शामिल हो गया। एक अन्य ग्रामीण ने बताया पिछले 15 दिनों से जीशान अख्तर का परिवार गायब है। उसके पिता टाइल्स से जुड़ा काम करते थे।

आईएएनएस
जालंधर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment