Jammu Kashmir Election Results 2024: जम्मू-कश्मीर में अनुच्‍छेद-370 की बहाली के लिए लड़ेंगे, बोले तारिक भट

Last Updated 09 Oct 2024 06:50:43 AM IST

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस गठबंधन को मिली जीत पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता तारिक भट ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने आईएएनएस से बातचीत में कहा कि हम अनुच्‍छेद-370 के लिए लड़ेंगे।


नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता तारिक भट ने कहा, "जम्मू-कश्मीर में भाजपा के नेता जो ख्वाब दिखा रहे थे, आज वह चकनाचूर हो चुका है। यहां के लोगों ने सूझबूझ के साथ एक ऐसा फैसला लिया, जो आज पूरा देश देख रहा है। इसी वजह से यहां नेशनल कॉन्फ्रेंस के पक्ष में जनता ने मतदान किया और अब हम सरकार बनाने जा रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "महात्मा गांधी ने 1947 में कश्मीरियों का दिल जीत लिया था। लेकिन भाजपा तो दिल चुराने वाली कौम है। इन्होंने लोगों को दिल जलाए हैं। अगर यह दिल जीतना चाहते तो कश्मीर में इनका खाता खुलता, मगर वहां तो इनका नाम-ओ-निशान ही नहीं है।"

तारिक भट ने अनुच्‍छेद -370 का जिक्र करते हुए कहा कि हम राज्य को दर्जा दिलाने के लिए लड़ेंगे और नेशनल कॉन्फ्रेंस इसके लिए अपनी आवाज को बुलंद करेगी। पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए हम कुछ भी करने को तैयार है। अनुच्‍छेद-370 के लिए भी हम लड़ेंगे और भाजपा जो भी कानून लाई है, उसे खत्म करने का काम किया जाएगा।

बता दें कि जम्मू कश्मीर की 90 सीटों में से 42 सीटों पर नेशनल कांफ्रेंस, 29 सीटों पर भाजपा, 6 सीटों पर कांग्रेस, 3 सीटों पर पीडीपी और तीन सीटों पर अन्य ने जीत दर्ज की है।

आईएएनएस
रियासी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment