West Bengal: रातभर धरना देने के बाद पूर्व सांसद और BJP नेता रूपा गांगुली गिरफ्तार

Last Updated 03 Oct 2024 11:48:33 AM IST

पूर्व राज्यसभा सदस्य और भाजपा नेता रूपा गांगुली को गिरफ्तार कर लिया गया है।


वह स्थानीय महिला भाजपा नेता रूबी दास की रिहाई की मांग को लेकर दक्षिण कोलकाता के एक पुलिस थाने के सामने बुधवार रात से ही धरने पर बैठी थीं।

बुधवार शाम को गिरफ्तार किए गए भाजपा समर्थकों में दास भी शामिल थीं। ये सभी एक स्कूली बच्चे की मौत के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। बच्चा पेलोडर की चपेट में आ गया था। इसका इस्तेमाल कोलकाता नगर निगम (KMC) के कर्मचारी सड़क की मरम्मत के लिए कर रहे थे।

कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी की खबर मिलते ही गांगुली दक्षिण कोलकाता के स्थानीय बांसद्रोणी पुलिस स्टेशन पहुंच गई थीं और दास की रिहाई की मांग को लेकर वहां धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया था।

गांगुली ने दावा किया कि दास और अन्य भाजपा समर्थक शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन कर रहे थे, तभी स्थानीय तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उन पर हमला कर दिया। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पुलिस ने हमलावरों के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय प्रदर्शनकारियों को ही गिरफ्तार कर लिया।

गांगुली पूरी रात धरने पर बैठी रहीं और आखिरकार गुरुवार को सुबह 10 बजे के करीब कोलकाता पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। जल्द ही उन्हें पुलिस वाहन में बांसद्रोणी पुलिस स्टेशन परिसर से ले जाया गया।

गिरफ्तारी के बाद गांगुली ने आरोप लगाया कि पुलिस ने उन्हें अपना बैग तक ले जाने नहीं दिया।

वहीं, पुलिस के मुताबिक गांगुली को पुलिसकर्मियों के काम में बाधा पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

इस बीच, स्कूली बच्चे की दुर्भाग्यपूर्ण मौत को लेकर स्थानीय लोगों में जबरदस्त आक्रोश है। लोग नाराज हैं कि हादसे के घंटों बाद तक तृणमूल कांग्रेस की पार्षद अनीता कर मजूमदार मौके पर नहीं पहुंची।

रूपा गांगुली हिंदी और बांग्ला सिने जगत का चर्चित नाम हैं। टीवी शो 'महाभारत' में निभाए द्रौपदी के किरदार से वो घर-घर में पहचानी जाने लगीं। बाद में वह भाजपा में शामिल हुईं और राज्यसभा सदस्य भी बनीं।

आईएएनएस
कोलकाता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment