पटना पुलिस के जवानों को महिलाओं ने बांधी राखी, मिली सुरक्षा का गारंटी

Last Updated 19 Aug 2024 07:48:43 PM IST

रक्षा बंधन का त्योहार, बहनों के प्यार का प्रतीक है। लेकिन, कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो इस दिन भी अपनी ड्यूटी के कारण अपनी बहनों से नहीं मिल पाते। ऐसे लोगों के लिए पटना में एक अनोखी पहल हुई। कई सामाजिक महिला संगठनों ने पुलिसकर्मियों को राखी बांधने का कार्यक्रम आयोजित किया।


महिलाओं ने पटना के एसएसपी राजीव मिश्रा समेत कई पुलिसकर्मियों को राखी बांधी। इस अवसर पर पटना पुलिस ने महिलाओं को सुरक्षा का भरोसा दिया।

पटना एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि मातृशक्ति से कुछ लोग आई थी, जिन्होंने पुलिस के जवानों को राखी बांधी। पटना पुलिस की ओर से हम तमाम माताओं-बहनों को इस बात के लिए आश्वस्त करना चाहते हैं कि पटना पुलिस महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बहुत गंभीर है। हम लोगों ने सभी थानों में महिला हेल्प डेस्क का भी गठन किया है, ताकि महिलाएं बिना किसी डर के थानों में जाकर अपनी शिकायतें बता सकें।

उन्होंने कहा कि रक्षाबंधन के अवसर पर पटना की तमाम महिलाओं को पटना पुलिस की तरफ से ढेर सारी शुभकामनाएं। हम सभी पुलिसकर्मियों से अनुरोध करेंगे कि वह इस बात का प्रण लें कि जब भी कोई महिला अपनी समस्या लेकर आपके पास आए तो संवेदनशीलता के साथ उनको सुनें और उनकी पूरी मदद करें।

सुधार वाहिनी की अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि पटना पुलिस की ओर से हम बहनों को उपहार में सुरक्षा की गारंटी मिली। यह निश्चित रूप से बहुत बड़ा उपहार है। रक्षाबंधन के अवसर पर तमाम महिलाओं ने पटना पुलिस के जवानों को राखी बांधकर उनके स्वस्थ रहने और दीर्घायु होने की कामना की है। पटना एसएसपी की ओर से हमें सुरक्षा की गारंटी दी गई। उन्होंने कहा कि हम बहनों को अगर कोई परेशानी होती है तो पुलिस उनकी सेवा में तत्पर रहेगी।

मालूम हो कि, रक्षाबंधन का त्योहार भाई-बहन के प्रेम, विश्वास और सुरक्षा का प्रतीक है। यह त्योहार भारतीय संस्कृति में एक महत्वपूर्ण स्थान रखता है, जहां बहनें अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांधती हैं और उनकी लंबी उम्र, सुख-समृद्धि और सुरक्षा की कामना करती हैं। बदले में, भाई अपनी बहनों को उपहार देते हैं और उनकी सुरक्षा का वचन देते हैं।
 

 

आईएएनएस
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment