वाराणसी में हिंदू-मुस्लिम भाई बहनों ने पेड़-पौधों को राखी बांधकर लिया पर्यावरण संरक्षण का संकल्प

Last Updated 19 Aug 2024 03:24:05 PM IST

भाई बहन का त्यौहार रक्षाबंधन आज पूरे देश में धूमधाम से मनाया जा रहा है। इसी बीच सबसे अनोखी तस्वीर वाराणसी से सामने आयी है। जहां मुस्लिम भाई बहनों ने पेड़-पौधों को राखी बांधकर पर्यावरण बचाने का संकल्प लिया।


लगातार पर्यावरण में हो रहे बदलाव और गर्मी को देखते हुए मुस्लिम बहनों ने पौधों की आरती उतारी और चंदन लगाया। साथ ही पौधों पर राखी बांधकर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया।

इस अवसर पर हुस्ना बेगम ने कहा, "जैसे हम भाईयों को राखी बांधते हैं, वैसे ही हम पौधों को राखी बांध रहे हैं। ऑक्सीजन की इतनी ज्यादा जरूरत हो गई है कि हमें पेड़ लगाना जरूरी हो गया है। मेरी सबसे अपील है कि पेड़ लगाएं। पौधों पर राखी बांधकर पर्यावरण संरक्षण का हम लोगों ने संदेश दिया है।"

वहीं अब्दुल सलाम ने कहा कि मुस्लिम और हिंदू बहनों ने हमें राखी बांधी। हम लोगों ने संकल्प लिया था कि सबसे पहले हम लोग पेड़-पौधों को राखी बांधेंगे। पर्यावरण संरक्षण आज के समय में बेहद जरूरी है। गार्डन में आकर हम लोगों ने वृक्षारोपण किया और पेड़-पौधों को राखी बांधकर एक संदेश दिया।

शेख मोहम्मद आसिफ ने कहा कि रक्षाबंधन भाई बहनों के रिश्तों का खूबसूरत त्यौहार है। मेरा मानना है कि पर्यावरण संरक्षण मौजूदा समय की सबसे बड़ी जरूरत है। आज हम लोगों ने वृक्षारोपण किया और पेड़ को राखी बांधकर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया है। पेड़ रहेगा तो पर्यावरण बचेगा।
 

 

आईएएनएस
वाराणसी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment