पश्चिम बंगाल : आदिवासी लड़की की हत्या से गुस्साए लोगों ने एनएच-19 जाम किया

Last Updated 18 Aug 2024 10:11:02 PM IST

पश्चिम बंगाल के पूर्वी बर्दवान जिले में हुई आदिवासी लड़की की निर्मम हत्या से लोग अब आक्रोशित हो उठे हैं। घटना से गुस्साए लोगों ने रविवार को गंगपुर के पास राष्ट्रीय राजमार्ग-19 जाम कर दिया और दोषियों की गिरफ्तारी तथा उन्हें फांसी देने की मांग की।


PROTEST

मामला जिले के गंगपुर के नंदूर के झपंताला इलाके का है, जहां स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर एक आदिवासी लड़की की लाश मिली थी। हत्यारों ने लड़की का सिर काटकर उसकी हत्या कर दी थी और लाश को उसके ही घर के पीछे फेंक दिया था। इस घटना से पूरे इलाके में सनसनी मच गई, और इलाके के लोग दहशत में आ गए। मामले की सूचना पुलिस को दी गई थी, लेकिन अभी तक हत्यारे की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

घटना से गुस्साए भारत जकात माझी परगना आदिवासी संगठन के लोगों ने मोर्चा खोल दिया है। वे दोषियों की गिरफ्तारी और उनकी फांसी की मांग को लेकर सड़क पर उतर गए। उन्होंने बर्दवान जिले के गंगपुर के पास राष्ट्रीय राजमार्ग-19 को जाम कर दिया। बर्धमान-कोलकाता मार्ग भी अवरुद्ध हो गया है। सैकड़ों प्रदर्शनकारियों के बीच भारी संख्या में पुलिसकर्मियों की भी तैनाती कर दी गई है।

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि आखिर घटना के तीन दिन बीतने के बाद भी हत्यारों को गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया है? पुलिस-प्रशासन जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार करे और उन्हें फांसी की सजा दे। उनका कहना है कि आदिवासी लड़की के साथ न्याय होना चाहिए।

वहीं, पुलिस का कहना है कि मामले की जांच चल रही है। घटनास्थल से अभी कोई सुराग बरामद नहीं हुआ है। हत्यारों को पकड़ने के लिए छानबीन की जा रही है। बहुत जल्द आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। जिला पुलिस ने जांच में तेजी लाने के लिए नौ सदस्यीय विशेष जांच दल का गठन किया है। जानकारी के अनुसार, मृतका प्रियंका एमए की छात्रा थी। वह एक शॉपिंग मॉल में पार्ट-टाइम सेल्स रिप्रेजेंटेटिव के तौर पर काम भी करती थी।

 

आईएएनएस
बर्धमान


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment