CM ममता ने मेडिकल छात्रा के साथ वारदात करने वाले को फांसी की सजा की मांग दोहराई

Last Updated 16 Aug 2024 09:29:39 AM IST

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज में छात्रा संग दुष्कर्म के बाद हुई हत्या मामले में कहा, “जहां तक मुझे पता है, मैं छात्रों को दोष नहीं दूंगी।


kolkata rape case

यह घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। हम अभी भी इस विचार पर कायम हैं कि ऐसे में अपराधाें में मौत की सजा दी जानी चाहिए। उन्‍होंने कहा, मेरी और बंगाल के लोगों की संवेदनाएं पीड़ित परिवार के साथ हैं। यह एक गंभीर अपराध है, इसकी सजा मौत होनी चाह‍िए, लेक‍िन क‍िसी निर्दोष को सजा नहीं मिलनी चाहिए।"

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक छात्रा की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई। इस घटना ने पूरे देश के डॉक्टरों को आक्रोशित करके रख दिया है। देशभर के डॉक्टर इस घटना के विरोध में प्रदर्शन कर आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

मामले की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए अब इसकी जांच सीबीआई को सौंप दी गई है। अब तक इस मामले के संबंध में कई लोगों से पूछताछ की जा चुकी है।

उधर, इस मामले में आरोपी संजय रॉय की भी गिरफ्तारी हुई है। उस पर आरोप है कि उसने दुष्कर्म के बाद छात्रा की हत्या कर दी। उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

आरोपी संजय ने तीन शादी की थी। उसकी दो पत्नी उसे छोड़कर चली गई, जबकि एक का कैंसर की बीमारी की वजह से निधन हो गया। उसकी मां ने मीडिया को बताया कि संजय ने अपनी पत्नी को बचाने के लिए अपना सारा पैसा पानी की तरह बहा दिया था, इसके बावजूद उसकी जान नहीं बचाई जा सकी।

आईएएनएस
कोलकाता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment