हरियाणा के कृषि मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों का किया दौरा

Last Updated 16 Aug 2024 09:27:28 AM IST

हरियाणा के कृषि मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने सढ़ोरा विधानसभा के बाढ़ प्रभावित गांवों खानुवाला और चिंतपुर का दौरा किया। वो सोमनदी के तटबंध पर खुद मोटरसाइकिल चलाकर ग्रामीणों के साथ पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया।


कृषि मंत्री गुर्जर ने कहा कि सोम नदी में पानी ज्यादा आने के कारण बांध टूट गया है। तटबंध को ठीक करने के लिए सिंचाई विभाग के अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए हैं। क्षतिग्रस्त तटबंध को ठीक करने के लिए दो मशीन लगाई गई है। शुक्रवार तक मिट्टी का काम पूरा कर लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि बाढ़ का पानी गांव के घरों में घुस गया है, जिससे लोगों को काफी नुकसान हुआ है। बाढ़ के चलते सड़कें और गलियां भी खस्ताहाल हो गई है। सरकार गलियां आदि जो भी खराब हुई है, उन्हें ठीक कराएगी। बाढ़ के कारण नुकसान की भरपाई के लिए सरकार की तरफ से हरसंभव सहायता दी जाएगी। प्रदेश सरकार बाढ़ प्रभावित लोगों के साथ खड़ी है।

इस दौरान कृषि मंत्री चिन्तपुर गांव में बाढ़ के कारण जान गंवाने वाले सतपाल के घर भी पहुंचे। उन्होंने शोकाकुल परिवार को सांत्वना दी। उन्होंने कहा कि दुख की इस घड़ी में सरकार बाढ़ पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है।

कृषि मंत्री ने ग्रामीणों से मुलाकात करते हुए कहा कि प्राकृतिक आपदा से हम आपसी सहयोग और मिलकर निपटेंगे। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि बाढ़ प्रभावित इलाकों में किसी को भी कोई परेशानी नहीं आनी चाहिए।

जिन नागरिकों का नुकसान हुआ है, उसकी नुकसान की भरपाई सरकार करेगी। उन्होंने कहा कि ग्रामीण धैर्य रखें और घबराए नहीं, सरकार और प्रशासन उनके साथ है।
 

आईएएनएस
यमुनानगर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment