मंदिर में पहले पूजा, फिर देवी के सोने का आभूषण लेकर फरार हुआ चोर, CCTV में वारदात कैद

Last Updated 10 Aug 2024 01:12:45 PM IST

आंध्र प्रदेश के अन्नामय्या जिले स्थित बटागंगम्मा मंदिर में देवी का आभूषण चुरा शख्स फरार हो गया। चोरी के दो दिन बाद सीसीटीवी फुटेज सामने आया है जिसमें चोर की हरकतें कैद हुई हैं। इसमें शातिर चोर देवी की पूजा करते हुए देखा जा सकता है।


वीडियो फुटेज में चोर भक्त का रूप धर मंदिर में प्रवेश करता दिखा। ऐसा शायद खुद पर शक न जाने की सोच के साथ उसने किया। फुटेज में वह देवी के मंदिर में दाखिल हो पूर्जा-अर्चना करते दिखता है।

फिर अगले ही पल चारों ओर नजर घुमाता है ये देखने के लिए कि कोई पास में मौजूद तो नहीं है। फिर मौका पाते ही देवी की मूर्ति पर चढ़े सोने के आभूषण को एक एक कर उतारने लगता है।

कुछ सेकंड में ही वह मूर्ति पर चढ़े सोने के आभूषण चुरा कर फरार होता भी देखा जा सकता है।

सीसीटीवी फुटेज के अनुसार, मंदिर में चोरी की यह घटना (8 अगस्त) सुबह 10 और साढ़े 10.30 के बीच की है। आमतौर पर सुबह के वक्त भक्तों की भीड़ कम होती है, जिसका फायदा इस चोर ने उठाया।

जैसे ही मंदिर प्रशासन के लोगों को पता चला कि देवी की मूर्ति से आभूषण चोरी किया गया है तो मंदिर में लगे कैमरे खंगाले। सीसीटीवी खंगाला गया तो चोर का चेहरा सामने आ गया। मंदिर प्रशासन ने इस बारे में स्थानीय पुलिस को जानकारी दी।

मंदिर प्रशासन में चोरी और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस मंदिर में लगे अन्य सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाल रही है। जिससे पता चल सके कि क्या यह चोर इससे पहले भी मंदिर में दाखिल हआ था?

 

आईएएनएस
अन्नमय्या


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment