Budha Amarnath Yatra : बुड्ढा अमरनाथ यात्रा के लिए पहला जत्था रवाना, श्रद्धालुओं के बीच खुशी का माहौल

Last Updated 08 Aug 2024 09:40:19 AM IST

Budha Amarnath Yatra : बाबा बुड्ढा अमरनाथ जी की यात्रा का पहला जत्था पुंछ के प्रवेश द्वार भीमबेर गली पहुंचा, जहां पर उन का भव्य स्वागत मेंढर की जनता और प्रशासन ने किया। यह प्रवेश द्वार है, जहां से पुंछ शुरू हो जाता है।


Budha Amarnath Yatra

इस दौरान जहां तहसील प्रशासन से सभी अधिकारी जिस में एसडीएम,डीएसपी तहसीलदार और अन्य शामिल थे के साथ सभी धर्मों के लोगों ने देशभर से आए यात्रियों का स्वागत किया।

यात्रियों की सुविधाओं के लिए बजरंगदल विश्व हिंदू परिषद और मेंढर निवासियों की तरफ से विशाल भंडारा लगाया गया और प्रशासन की और से मेडिकल कैंप, पानी की व्यवस्था समेत अन्य सुविधाएं प्रदान की गई हैं।

प्रवेश द्वार पहुंचकर यात्री बेहद आनंदित हुए क्यों की भीमबेर गली भारत-पाकिस्तान सीमा के साथ सटा हुआ सैन्य क्षेत्र है। यहां पर भारतीय सेना के जवानों को देखकर यात्रियों का उत्साह बढ़ जाता है। ऐसे में वह अपने जवानों का सम्मान कर उन्हें भारत माता की जय बुलाते हैं।

इस के बाद शाम को यात्रा ग्राउंड पुंछ में सभी यात्री पहुंचेंगे, जहां उन का स्वागत पुंछ प्रशासन और निवासी करेंगे।

एक यात्री ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा, “आज पहला जत्था बाबा बुड्ढा अमरनाथ यात्रा के लिए निकल चुका है। हम लोग काफी आगे निकल चुके हैं। हमारे बीच खुशी का माहौल है। हमारे पास अपना हर्ष प्रकट करने के लिए कोई शब्द नहीं है।

हम निशब्द हैं। हमारे लिए प्रशासन की ओर से सभी सुविधाएं दी गईं हैं। इसके अलावा, मौसम भी हमारे अनुकूल है। हमारे बीच अभी भक्तिमय माहौल है। सभी लोग खुश हैं। आगे भी ऐसा ही माहौल देखने को मिलेगा।”

मेंढर के एसडीएम ने कहा, “हर बार की तरह इस बार भी अमरनाथ का पहला जत्था निकल रहा है। लोगों के बीच खुशी का माहौल देखने को मिल रहा है। लोगों में जोश देखने को मिल रहा है। किसी भी श्रद्धालु को किसी भी प्रकार की समस्या ना हो, इसका पूरा ध्यान रखा गया है।”
 

आईएएनएस
पुंछ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment