बिहार में बाढ़ पीड़ितों को मदद पहुंचाने के लिए 11 सांसदों की कमेटी का गठन : दिलीप जायसवाल

Last Updated 01 Oct 2024 08:12:52 PM IST

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बिहार इकाई के अध्यक्ष दिलीप जायसवाल ने राज्य में बाढ़ प्रभावित लोगों तक समय पर राहत सामग्री पहुंचाने लिए 11 सांसदों की टीम का गठन किया है। टीम में शामिल सभी लोग बाढ़ प्रभावितों तक मदद पहुंचाने में जुटे हैं।


दिलीप जायसवाल ने कहा, "बिहार के 16 जिले बाढ़ से प्रभावित हैं। लोगों का जीना दूभर हो चुका है, लेकिन मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि संकट की इस घड़ी में भारतीय जनता पार्टी बिहार के प्रत्येक व्यक्ति के साथ खड़ी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद स्थिति पर नजर बनाए हुए  हैं। सरकार ने बिहार के लिए राहत पैकेज का भी ऐलान किया है, ताकि मौजूदा स्थिति को सामान्य बनाया जाए।"

उन्होंने कहा, "बिहार सरकार बाढ़ पीड़ितों को मदद पहुंचाने के लिए पूरी तरह तैयार है। बाढ़ में पता नहीं चल पाता है कि इसका प्रभाव कहां तक होगा। नेपाल से अगर बिहार की तरफ ज्यादा पानी छोड़ दिया गया, तो उसका असर नेपाल के सीमावर्ती जिलों में देखने को मिलता है। मिथिला के कई जिले भी बाढ़ से प्रभाव‍ित हैं। सरकार अपने स्तर से पूरी कोशिश कर रही है। मुख्यमंत्री हवाई सर्वेक्षण कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने स्पष्ट निर्देश दिया है कि किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।"

उन्होंने कहा, "राजनीति हम सिर्फ सत्ता सुख के लिए नहीं करते हैं, लिहाजा हमने फैसला किया है कि पहले फेज में हमारी पार्टी के कार्यकर्ता सभी को राहत सामग्री पहुंचाएंगे। उन्हें ज‍िस भी सामान की जरूरत होगी, उसे सरकार की तरफ से उपलब्ध कराया जाएगा। लाखों परिवार बाढ़ से प्रभावित हुए है, जिनकी मदद करने के लिए हम तत्पर हैं। हमने एक लाख परिवारों को राहत सामग्री पहुंचाने का लक्ष्य निर्धारित किया है।"

बता दें कि नेपाल द्वारा पानी छोड़े जाने के बाद बिहार के कई जिलों में बाढ़ का कहर देखने को मिल रहा है।

आईएएनएस
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment