Haryana: सिरसा में डेरा जगमालवाली में गहराया गद्दी का विवाद, इंटरनेट बंद

Last Updated 08 Aug 2024 09:35:59 AM IST

Haryana: हरियाणा के सिरसा जिले में डेरा जगमालवाली में गद्दी का विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है। प्रशासन ने एहतियातन गुरुवार रात 12 बजे तक इंटरनेट सेवा बंद कर दी है।


Haryana

हरियाणा सरकार के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी अनुराग रस्तोगी ने सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बुधवार की शाम से गुरुवार की रात 12 बजे तक इंटरनेट सेवाओं को बंद करने के निर्णय की घोषणा की।

डेरा जगमालवाली में डेरा प्रमुख संत बहादुर चंद वकील साहब के निधन के बाद पिछले कई दिनों से गुरु गद्दी को लेकर विवाद गहराता जा रहा है। उनकी गद्दी के दो दावेदार सामने आ गए।

डेरा प्रमुख वकील साहब का 1 अगस्त को निधन हो गया था। इसके बाद वसीयत के आधार पर मुख्य सेवक सूफी गायक महात्मा बीरेंद्र सिंह गद्दी अपना दावा ठोक रहे हैं।

दूसरी तरफ डेरामुखी के भतीजे अमर सिंह वसीयत और उनकी मौत को संदिग्ध मान रहे हैं। उन्होंने दावा किया है कि उनकी मौत 21 जुलाई को हुई थी। गद्दी हथियाने के चक्कर में मौत को लेकर डेरे और संगत को गुमराह किया गया।

टकराव को देखते हुए प्रशासन ने दोनों पक्षों से बातचीत की है। पुलिस ने महात्मा बीरेंद्र सिंह और भतीजे अमर सिंह के अलावा जगमालवाली ग्राम पंचायत से भी बातचीत की है।

प्रशासन ने कहा है कि किसी भी कीमत पर शांति भंग नहीं होने दी जाएगी। अगर किसी पक्ष का नाम हिंसा में आया तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।
 

आईएएनएस
सिरसा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment