पुणे में भारी बारिश से बिगड़े हालात, डिप्टी सीएम अजित पवार ने की समीक्षा बैठक

Last Updated 25 Jul 2024 12:17:42 PM IST

महाराष्ट्र के पुणे में भारी बारिश से लगातार स्थिति बिगड़ती जा रही है। हालात ऐसे हैं कि सरकार ने जिला प्रशासन एवं आपदा प्रबंधन विभाग के लिए अलर्ट जारी किया है।


महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने गुरुवार को पुणे में भारी बारिश से पैदा हुए हालातों को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने जिला प्रशासन और आपदा प्रबंधन को अलर्ट रहने के लिए कहा। साथ ही प्रभावित क्षेत्रों में लोगों तक राहत पहुंचाने का भी निर्देश दिया।

डिप्टी सीएम अजित पवार ने पुणे की स्थिति के बारे में कलेक्टर और आपदा निवारण प्राधिकरण के प्रमुख से जानकारी ली। उन्होंने पुणे में भारी बारिश से हुए नुकसान का भी आकलन किया। इसके अलावा उन्होंने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में फंसे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने का निर्देश दिया।

पुणे में बीते कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है। इसके कारण पुणे के खडकवासला, पिंपरी चिंचवड़ और ग्रामीणों क्षेत्रों में पानी भर गया है। भारी बारिश को देखते हुए प्रशासन की ओर से लगातार अनाउसमेंट कर ग्रामीणों को सावधान किया जा रहा है। ग्रामीणों को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से दूरी बनाने के लिए कहा है।

इस बीच पुणे में भारी बारिश की स्थिति के मद्देनजर एनडीआरएफ की तीन टीमें तैनात कर दी गई हैं। राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल ने बताया कि दो टीमों को एकता नगर और एक टीम को सिंहगढ़ रोड में तैनात किया गया है। गुरुवार तड़के करंट की चपेट में आने से तीन युवकों की जान चली गई।

बता दें कि पुणे में भारी बारिश के कारण शहर के कई हिस्सों में पानी घुस गया है। सिंहगढ़ रोड इलाके की 25 सोसाइटियों में एक हजार से अधिक लोग पानी के कारण फंसे हुए हैं। बताया जा रहा है कि भारी बारिश के चलते 40 दोपहिया वाहन और पांच कारें भी बह गईं।

इसके अलावा ठाणे जिला प्रशासन ने भारी बारिश की स्थिति को देखते हुए गुरुवार को सभी स्कूल और कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा की गई है।
 

_SHOW_MID_AD__

आईएएनएस
पुणे


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment