हरियाणा में ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में विधायक राव दान सिंह के घर चल रही कार्रवाई

Last Updated 18 Jul 2024 12:46:30 PM IST

हरियाणा के महेंद्रगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने विधायक राव दान सिंह के घर पर छापेमारी की। मामला मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है।


बता दें कि गुरुवार सुबह ईडी अधिकारी तीन से चार गाड़ियों में सवार होकर विधायक के घर पहुंचे थे। प्रवर्तन निदेशालय की टीम 1,392 करोड़ रुपये के बैंक लोन धोखाधड़ी मामले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही है।

ईडी ने हरियाणा के कांग्रेस विधायक राव दान सिंह और उसके प्रमोटरों के ठिकानों पर छापा मारा। बताया जा रहा है कि ईडी की टीम विधायक के घर दस्तावेजों की जांच कर रही है।

रावदान सिंह, भूपेंद्र सिंह हुड्डा के करीबी माने जाते हैं। कांग्रेस ने उन्हें लोकसभा चुनाव के दौरान भिवानी से टिकट भी दिया था, लेकिन उन्हें बीजेपी उम्मीदवार धर्मवीर सिंह के हाथों शिकस्त मिली थी।

उनको टिकट दिए जाने को लेकर कांग्रेस में काफी ज्यादा विवाद भी हुआ था।

वहीं, हरियाणा में ईडी रेड की बात करें तो टीम ने कुछ दिन पहले ही कांग्रेस और इनेलो के नेताओं के विभिन्न ठिकानों पर छापा मारा था। ईडी ने इनेलो के वरिष्ठ नेता राम भगत गुप्ता और उनके बेटे संजय गुप्ता के खिलाफ रेड डाली थी।

कांग्रेस नेता मास्टर सतबीर रतेरा के घर पर भी ईडी ने कार्रवाई की गई थी। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कांग्रेस नेता सतबीर रतेरा के घर पर दूसरी बार छापा मारा। ये कार्रवाई खनन को लेकर की गई।
 

आईएएनएस
महेंद्रगढ़


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment