कर्नाटक में डेंगू का कहर, बेंगलुरु में सात लोगों की मौत; स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव ने जारी किए दिशा-निर्देश

Last Updated 08 Jul 2024 05:20:40 PM IST

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में डेंगू का कहर देखने को मिल रहा है। बताया जा रहा है कि बेंगलुरु में डेंगू की चपेट में आने से सात लोगों की मौत हो गई है।


कर्नाटक में डेंगू से सात लोगों की मौत

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव ने जानकारी देते हुए बताया कि रविवार तक डेंगू के कारण सात लोगों की जान गई है। डेंगू के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए सरकार युद्धस्तर पर कार्य कर रही है। साथ ही केसों की वृद्धि को देखते हुए भी इसे कम करने पर काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, ''बारिश के कारण डेंगू की बीमारी तेज से फैल रही है, इसे लेकर हमने कुछ क्षेत्रों में डेंगू से निपटने के लिए छिड़काव भी कराया है। निर्माण स्थल, स्कूल समेत हर एक जगह की निगरानी की जा रही है और हमने इसकी गंभीरता को लेकर कमेटी से भी बात की है।''

स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव ने बताया कि अस्पतालों में डेंगू के टेस्ट को बढ़ाने का निर्देश दिया गया है। सभी सरकारी अस्पतालों में डेंगू से संबंधित इलाज के जरूरी इंतजाम मौजूद हैं। इसके अलावा IV फ्लूइड या प्लेटलेट्स की आवश्यकता वाले मरीजों के लिए भी व्यवस्था की गई है। उम्मीद है कि सरकार डेंगू के मामलों को रोक पाने में कारगर साबित होगी। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि लापरवाही करने वालों पर सख्ती के साथ कार्रवाई की जाएगी।

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने बीजेपी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, ''वह फिटनेस का मूल मंत्र नहीं जानते हैं, उनका काम सिर्फ मुद्दों को भटकाना है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण सेवा आयोग द्वारा जारी एक रिपोर्ट के अनुसार, कर्नाटक में इस साल डेंगू के मामलों में बढ़ोत्तरी देखी गई है। अबतक लगभग सात हजार से अधिक पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हुई है। इनमें से सात लोगों की मौत हो गई है।

आईएएनएस
बेंगलुरु


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment