बारिश से जूझ रहे मुंबईवासियों के प्रति राष्ट्रपति ने संवेदना जतायी

Last Updated 20 Sep 2017 02:26:51 PM IST

मुंबई में भीषण बारिश के कारण सामान्य कामकाज ठप्प होने और लगभग पूरा शहर बंद हो जाने के कारण परेशानियों के जूझ रहे लोगों के प्रति राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने संवेदना जतायी है.


बारिश से जूझ रहे मुंबईवासियों के प्रति राष्ट्रपति ने संवेदना जतायी

राष्ट्रपति के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किये गये एक पोस्ट के अनुसार,   मुंबई, महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों और पश्चिम भारत में बारिश से प्रभावित परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं. सरकार और सिविल सोसायटी साथ मिलकर काम करें. 

बारिश के कारण शहर में रेल, सड़क और हवाई सभी यातायात बाधित हो गया है. मुंबई की जान कही जाने वाली लोकल ट्रेनें भी मूसलाधार बारिश से लगभग रूक सी गयी हैं.

मौसम विज्ञान विभाग मुंबई के अनुसार, आगामी 24 घंटों में मुंबई से सटे रायगढ़ जिले में अत्यंत तेज बारिश और कुछ स्थानों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की आशंका है.

भारी बारिश के मद्देनजर मुंबई मेट्रोपोलिटन क्षेत्र में स्कूल एवं कॉलेज आज बंद करने के निर्देश दिए गए हैं.

महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े ने कहा, मिश्रित पूर्वानुमानों के मद्देनजर सुरक्षा के लिए स्कूलों को कल बंद रखने का निर्देश दिया गया है. इस छुट्टी के एवज में दिवाली पर स्कूल खुलेंगे. 

मुंबई के डब्बे वालों  ने भारी बारिश के बाद उपनगरीय रेल सेवाओं के बाधित होने के कारण शहर में दो लाख से ज्यादा कामकाजी लोगों को आज टिफिन पहुंचाने में अपनी असमर्थता जाहिर की है. मुंबई डब्बावाला संघ के प्रवक्ता सुभाष तालेकर ने कहा,   एक दिन में करीब दो लाख लोगों को  डब्बे  (टिफिन) देने वाले 5,000 से ज्यादा डब्बे वाले भारी बारिश के बाद ट्रेन सेवाएं बाधित होने के कारण आज ऐसा नहीं कर पाएंगे. 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment