राम रहीम से माँ जेल में मिली, प्रवक्ता दिलावर गिरफ्तार

Last Updated 15 Sep 2017 05:25:38 AM IST

साध्वी यौन शौषण मामले में रोहतक की सुनारिया जेल में सजा भुगत रहा डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम से मिलने के लिए उसकी मां नसीब कौर बृहस्पतिवार को जेल पहुंची.


डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम (file photo)

प्राप्त जानकारी के अनुसार नसीब कौर राजस्थान नंबर की एक कार में यहां आई जिसे ड्राइवर इकबाल सिंह चला रहा था. सुनारिया जेल के चारों ओर तैनात पुलिस ने गाड़ी को एक बारगी तो रुकवा लिया और तलाशी ली जिसमें नसीब कौर ने अपनी पहचान बताते हुए कागजात दिखाए तब जाकर आगे प्रवेश मिला.

वहीं दूसरी और डेरा सच्चा सौदा का नवनियुक्त प्रवक्ता दिलावर इंसा को भी आज पंचकुला पुलिस ने गोहाना के आदर्श नगर से गिरफ्तार कर लिया. दिलावर इंसा पर पंचकूला के सेक्टर 14 थाने में देशद्रोह सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज है.

बताया जा रहा है कि डेरा प्रमुख जेल में मुलाकात के दौरान अपनी माँ से सीधे मुंह बात करने की हिम्मत नहीं जुटा पाया और उसकी आंखें भर आईं. नसीब कौर अपने साथ कई पॉलीथीन लेकर पहुंची थी, जिनमें राम रहीम के लिए कपड़े, खाने का सामान भरा था.

मीडिया ने डेरा प्रमुख की मां से बातचीत करने की कोशिश की लेकिन वे कुछ नहीं बोली.

गुरमीत राम रहीम ने अपनी मां नसीब कौर, बेटा जसमीत सिंह, बेटी चरणप्रीत, अमरप्रीत और हनीप्रीत, बहू हुस्नप्रीत, दामाद शान-ए-मीत और रूह-ए-मीत, और  डेरा प्रबंधक की अध्यक्ष विपशना इंसा से मिलने की इच्छा जताई थी. एक अन्य व्यक्ति दान सिंह को पंचकुला पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है जबकि अभी तक विपशना को छोडक़र सभी फरार चल रहे हैं. पुलिस इनमें से किसी की भी भौतिक सत्यापन नहीं कर पाई थी.

दिलावर इंसा जिसे अभी थोड़े समय पहले कॉलेज का ¨प्रसपल एवं  डेरा का प्रवक्ता बनाया गया था. उसको आज पंचकुला पुलिस ने गोहाना के आदर्शनगर से गिरफ्तार कर लिया. पंचकुला पुलिस की एक टीम कल सिरसा पहुंची थी जिसने आदित्य इसां, पवन इंसा, महेंद्र एवं दिलवार की पड़ताल में साक्ष्य एकाित किए उसी आधार पर आज दबिश देकर दिलावर को देर शाम  गिरफ्तार कर लिया.  इसकी सोनीपत के पुलिस ने गिरफ्तारी की पुष्टि की है.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment