एयर इंडिया विमान को बम से उड़ाने की धमकी, मुंबई से न्यूयॉर्क जा रही फ्लाइट दिल्ली में हुई लैंड

Last Updated 14 Oct 2024 09:43:17 AM IST

मुंबई से न्यूयॉर्क जा रहे एयर इंडिया के विमान को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। इसके बाद हवाई जहाज को दिल्ली की तरफ डायवर्ट कर दिया गया। फिलहाल तलाशी जारी है।


एयर इंडिया विमान को बम से उड़ाने की धमकी

विमान को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया। सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं। वहीं पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां फ्लाइट की गहनता से जांच कर रही हैं।

दिल्ली पुलिस की ओर से इसे लेकर जानकारी उपलब्ध कराई गई है। कहा गया है, मुंबई से न्यूयॉर्क जा रहे एयर इंडिया के एक विमान को फ्लाइट में बम की धमकी के मद्देनजर दिल्ली डायवर्ट कर दिया गया।

फिलहाल विमान आईजीआई एयरपोर्ट पर खड़ा है और उसमें सवार यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी मानक सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक एयर इंडिया विमान ने देर रात 2 बजे मुंबई स्थित छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से उड़ान भरी थी।

विमान न्यूयॉर्क जा रहा था। फ्लाइट को टेकऑफ हुए थोड़ा ही वक्त बीता था कि उसे बम से उड़ाने की धमकी मिली जिसके बाद दिल्ली डायवर्ट कराया गया।

ये पहली बार नहीं है जब बम से उड़ाने की धमकी दी गई हो। अगस्त माह में मुंबई से तिरुवनंतपुरम जा रही एयर इंडिया की एक घरेलू उड़ान को भी बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी जो बाद में फर्जी निकली थी।

उस समय धमकी मिलने के बाद तिरुवनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया था और एयरपोर्ट पर आपातकाल घोषित कर दिया गया था।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment