दिल्ली के CM का कार्यभार संभालने के बाद आतिशी पहुंची हनुमान मंदिर

Last Updated 25 Sep 2024 07:56:35 AM IST

दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी (Atishi) सोमवार को कार्यभार संभालने के बाद मंगलवार को कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर पहुंचीं और हनुमान जी के दर्शन कर पूजा-अर्चना की।


आमतौर  पर लोग भगवान और अपने आराध्य देव के दर्शन कर अपने और परिवार के लिए कुछ मांगने  मंदिर जाते हैं, लेकिन आतिशी ने खुद के लिए कुछ मांगने की बजाए अपने नेता अरविंद  केजरीवाल के लिए मुख्यमंत्री की कुर्सी मांगी।

हनुमान जी के दर्शन के बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हनुमान जी बीते दो साल से दुश्मनों के हमलों से आप सरकार एवं अरविंद केजरीवाल को बचा रहे हैं।

विरोधी आप पार्टी को तोड़ने एवं सरकार के कामकाज को लगातार रोकने की कोशिश कर रहे हैं। भगवान हनुमान हमारे सभी संकटों में हमारी रक्षा करने वाले संकट मोचक हैं। हमने हनुमान जी से विधानसभा चुनाव में एक बार फिर जीतकर आने एवं अरविंद केजरीवाल की  मुख्यमंत्री के रूप में वापसी का आशीर्वाद मांगा है।

इस बाबत मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी बयान में कहा गया है कि मुख्यमंत्री प्रार्थना करने तथा सभी के कल्याण एवं समृद्धि  की भावना से कनॉट प्लेस स्थित ऐतिहासिक प्राचीन हनुमान मंदिर गई। मंदिर में महंत (मुख्य पुरोहित) ने दिल्ली की मुख्यमंत्री के माथे पर तिलक लगाया।

हनमान मंदिर में मुख्यमंत्री आतिशी ने हनुमान चालीसा का पाठ किया और शिवंिलंग पर जल चढ़ाया। भगवन हनुमान के दर्शन के बाद आतिशी ने सोशल मीडिया एक्स पर तस्वीरें साझा करते हुए लिखा कि हनुमान मंदिर जाकर के दर्शन किए।

दरअसल कथित रूप से शराब घोटारे में आरोपी अरविंद केजरीवाल ने जेल से बाहर आने के बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। केजरीवाल ने इस्तीफे के बाद आतिशी  को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया था।

समय डिजिटल डेस्क
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment